Facebook ने की T-Series जैसी भारतीय म्यूजिक फर्मों के साथ साझेदारी की घोषणा, उपयोगकर्ताओं को देगा नया तोहफ़ा

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • March 19, 2019

Facebook अपने सबसे बड़े संभावित उपभोगता बाज़ार को लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर रहा है। और इन तैयारियों के बीच कंपनी सभी आयामों को लेकर मौके तलाश रही है।

और इसी श्रृंखला में फेसबुक (Facebook) ने अब भारतीय म्यूजिक लेबल जैसे टी-सीरीज़ म्यूजिक (T-Series Music), ज़ी म्यूजिक कंपनी (Zee Music Company) और यश राज फिल्म्स (Yash Raj Films) इत्यादि कंपनियों के साथ के साथ लाइसेंसिंग साझेदारी की घोषणा की है।

इन कंपनियों के बीच हुई इस साझेदारी के चलते अब उपयोगकर्ताओं को पोस्ट और वीडियो पर अपने ट्रैक शामिल करने जैसी सहूलियत प्राप्त हो सकेंगीं। इसके साथ ही उपयोगकर्ता म्यूजिक पोस्ट को इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक (Facebook) दोनों पर साझा कर पायेंगें।

हम आपको बता दें कि इससे पहले यह सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी कॉपीराइट मुद्दों के चलते उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट की गई ऐसी म्यूजिक सामग्रियों को हटा देती थी।

इस बीच T- Series के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक भूषण कुमार ने कहा, 

बॉलीवुड गानों के अधिकारिक रूप से फेसबुक द्वारा अपने प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध कराने का विचार, जिसे उपयोगकर्ताओं द्वारा सुना, पोस्ट किया एवं एक दूसरे से साझा किया जा सके, एक सराहनीय कदम है

Tik Tok और Musically की बढ़ती लोकप्रियता से कहीं डर तो नहीं गया Facebook?

दरसल इस बीच कुछ समय से देश के साथ साथ हर जगह Tik Tok और Musically जैसे प्लेटफ़ॉर्म लोगों के बीच अच्छी ख़ासी लोकप्रियता अर्जित कर रहें हैं। और ऐसे में Facebook ऐसी कोई भी सुविधा से अपने उपयोगकर्ताओं को दूर नहीं रखना चाहती जिससे उन्हें ऐसे प्लेटफ़ॉर्म का रुख करना पड़े?

आपको क्या लगता है, क्या इसी के चलते Facebook ने यह कदम उठाने का फ़ैसला किया? अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में हमारे साथ अवश्य साझा करें!    

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *