स्टूडेंट हाउसिंग स्टार्टअप Stanza Living ने सीरीज C फंडिंग राउंड में Falcon Edge Capital से जुटाया फंड

  • by Yogesh
  • August 27, 2019

स्टूडेंट हाउसिंग स्टार्टअप स्टेंज़ा लिविंग (Stanza Living) ने फाल्कन एज कैपिटल (Falcon Edge Capital) के नेतृत्व में सीरीज़ C राउंड के एक हिस्से में अज्ञात राशि जुटाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस राउंड में जुटाया गया निवेश 50 मिलियन डॉलर के लगभग है।

इस राउंड में सिकोइया कैपिटल (Sequoia Capital), मैट्रिक्स पार्टनर्स (Matrix Partners) और एक्सेल पार्टनर्स (Accel Partners) जैसे मौजूदा निवेशकों ने हिस्सा लिया था।

इस निवेश को लेकर कंपनी के सह-संस्थापक अनिंद्य दत्ता ने कहा कि,

“कंपनी प्रतियोगियों के संभावित अधिग्रहण में इस पूंजी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा निवेश करना चाहती है और पूरे भारत में अपनी उपस्थिति का विस्तार करना चाहती है।,”

गौरतलब है कि स्टार्टअप ने अब तक कुल 16.7 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जिसमें 4.4 मिलियन डॉलर का ऋण वित्तपोषण शामिल है, जिसे इस साल मार्च में उठाया गया था।

वहीं इस निवेश पर चर्चा करते हुए फाल्कन एज कैपिटल (Falcon Edge Capital ) के सह-संस्थापक नवरोज डी. उडवाडिया (Navroz D. Udwadia) ने कहा कि,

“छात्र आवास विश्व स्तर पर एक बड़ी और अंडरस्टैंडड की जरूरत है, लेकिन भारत में, तेजी से बढ़ रही बाहरी छात्र आबादी के कारण आपूर्ति-मांग अंतर विशेष रूप से बढ़ा है। यह मांग वर्तमान में खंडित (fragmented), असंगठित (unorganised) और खराब गुणवत्ता (poor quality) की आपूर्ति से पूरी हो रही है। अनिन्द्या और संदीप अन्य बातों के साथ-साथ गहरे डोमेन अनुभव (domain experience) और मजबूत इकाई अर्थशास्त्र को बढ़ाने पर काम कर रहे हैं।,”

मीडिया को दिए एक बयान में स्टार्टअप ने दावा किया है कि,

“उसका व्यवसाय मॉडल छात्रों को अपनी सेवा के डिजाइन (design), विकास (development) और निष्पादन (execution) को दिल में रखता है। 22,000 बेड की वर्तमान क्षमता के साथ, स्टार्टअप 2021 तक एक लाख बेड की एक सूची को भी लक्षित कर रहा है।”

वहीं कंपनी की भविष्य की योजनाओं पर बोलते हुए प्रबंध निदेशक और स्टेंज़ा लिविंग (Stanza Living) के सह-संस्थापक अनिंद्या दत्ता ने कहा कि,

“हम अपनी विकास यात्रा में इस रणनीतिक बिंदु पर फाल्कन एज कैपिटल (Falcon Edge Capital) का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं जहां हम अपनी उपस्थिति को मजबूत कर रहे हैं। अपनी क्षमताओं का निर्माण करने और पदचिह्न को मजबूत करने के लिए, हम कार्बनिक और अकार्बनिक विकास उपायों के एक स्वस्थ संतुलन पर विचार कर रहे हैं।,”

2017 में संदीप डालमिया और अनिंद्य दत्ता द्वारा स्थापित, नई दिल्ली स्थित आवास कंपनी अब बैंगलोर, दिल्ली-एनसीआर, पुणे और हैदराबाद सहित 9 शहरों में मौजूद है। वर्तमान में, स्टैंज़ा लिविंग (Stanza Living ) पूरे भारत में विस्तार करने के लिए 250 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *