OYO के संस्थापक रितेश अग्रवाल के खिलाफ बेंगलुरु में एक और FIR हुई दर्ज़

और एक बार फ़िर से OYO का खबरों में बने रहना बरक़रार है, फ़िर वजह चाहे जो भी हो। जी हाँ! दरसल इस बार की वजह है OYO के संस्थापक रितेश अग्रवाल के खिलाफ बेंगलुरु में दर्ज़ होने वाली एक नई FIR

दर्सला सोमवार , 4 नवंबर को बेंगलुरु के होटल मालिक ने OYO के संस्थापक और समूह के सीईओ रितेश अग्रवाल और कंपनी के अन्य लोगों के खिलाफ बेंगलुरु के उल्सूर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई है।

शिकायतकर्ता ने भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 107, 120B, 405, 420 के तहत “आपराधिक विश्वासघात”, “धोखाधड़ी”, “आपराधिक षड्यंत्र”, “अपमान”, “कंप्यूटर से संबंधित अपराध” का आरोप लगाया है।

इसके साथ ही इसमें OYO के दक्षिण भारत प्रमुख रोहित श्रीवास्तव, व्यापार विकास के प्रमुख माधवेन्द्र कुमार के खिलाफ भी मुकदमा दायर किया गया है।

साथ ही व्यवसाय विकास और संपत्ति के प्रभारी प्रमुख गौराब डे और OYO के ही अन्य अधिकारीयों प्रतीक अग्रवाल, मनजीत सिंह, मरिन्मोय चक्रवर्ती के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

READ  इन पांच तरीकों से मैसेंजर बोट्स का इस्तेमाल दिला सकता है आपके बिज़नेस को फ़ायदा

आपको बता दें यह FIR असल में Roxel Inn के सीईओ एलिस्टर फर्नांडीज ने दायर करवाई है, और उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि OYO ने उन्हें हर महीने 7 लाख रूपये के बेंचमार्क राजस्व का भुगतान नहीं किया है, जैसा कि 23 मई, 2019 को अनुबंध के तहत समझौता किया गया था।

साथ ही फर्नांडीज ने आरोप लगाया कि OYO ने गैर-मौजूद रूम बुकिंग भी दिखाई जिन्हें नो-शो और कैंसिलेशन के तहत मार्क कर दिया गया।

वहीँ इस बीच एक ऑनलाइन पोर्टल को दिए एक बयान में एक OYO के प्रवक्ता ने

“यह शिकायत में गलत तरीके से हमारे संस्थापक और छह अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ दायर की गई है, यह एक नियमित वाणिज्यिक विवाद पर झूठे आरोपों और अतिशयोक्ति के आधार पर दर्ज की गई है।”

वहीँ आपको बता दें कि पुलिस ने कथित रूप से OYO के अधिकारीयों को तलब किया है। 7 नवंबर को जांच अधिकारी से मिलने का आदेश भी दिया है।

आपको बता दें इससे पहले भी व्हाइटफील्ड पुलिस ने शहर के एक होटल व्यवसायी की शिकायत के बाद OYO के सीईओ और संस्थापक रितेश अग्रवाल और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया था।

राजगुरु शेल्टर होटल्स के मालिक नटराजन ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि कंपनी ने प्रत्येक बुकिंग में सिर्फ़ 20% कमीशन लेने के एक समझौते का उल्लंघन किया और इस प्रक्रिया में उन्हें 1 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *