बिन्नी बंसल के बाद, अब Myntra के CEO और CFO ने भी छोड़ा Flipkart

गड़बड़ी के आरोपों’ के चलते Flipkart के सह-संस्थापक और सीईओ, बिन्नी बंसल के आश्चर्यजनक रूप से कंपनी छोड़ने के बाद, अब Flipkart का शीर्ष स्तर डगमगाता सा नज़र आ रहा है।

दरसल बिन्नी बंसल के जाते ही अब Myntra और Jabong के सीईओ, अनंत नारायण और सीएफओ दिपंजन बासु ने अभी कंपनी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार इन दोनों शीर्ष अधिकारियों ने बिन्नी बंसल के इस्तीफे के बाद कंपनी में बने नए रिपोर्टिंग स्ट्रक्चर के चलते यह कदम उठाया है।

असल में बिन्नी बंसल के इस्तीफे के बाद, Walmart द्वारा एक बयान में यह बताया गया था कि कल्याण कृष्णमूर्ति Flipkart के CEO पद पर बने रहेंगे। साथ ही अनंत नारायण Myntra और Jabong के सीईओ बने रहेंगे, वह कृष्णमूर्ति को रिपोर्ट करेंगे। वहीँ समीर निगम Phone Pe के सीईओ बने रहेंगे।

READ  फ़ैशन, लाइफ-स्टाइल और इलेक्ट्रॉनिक आइटम हो सकतें हैं Amazon और Flipkart से गायब

कंपनी के आंतरिक वातावरण को जानने वालें सूत्रों के अनुसार, कृष्णमूर्ति और नारायण के आपसी संबंध कुछ खास नहीं रहें हैं। और आपसी मतभेदों के चलते ही नारायण द्वारा यह फ़ैसला लिया गया।

इस बीच Times of India को भेजे गये एक मेल में कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा,

“पिछले सालों से Flipkart Group अपनी ओर दे Myntra के प्रसार की हर संभव कोशिश कर रहा है। और साथ ही Myntra की पूरी टीम भी काफी मेहनत और रचात्मकता के साथ प्लेटफ़ॉर्म को भारत का सर्वश्रेष्ठ फैशन और लाइफस्टाइल प्लेटफ़ॉर्म बनाने की कोशिश कर रही है। और हम यह चाहते हैं कई FMyntra की टीम स्वतंत्र रूप से प्लेटफ़ॉर्म के प्रसार संबंधी प्रयास करती रहे।”

दरसल हमेशा से ही ऐसा माना जाता है कि अनंत और कल्याण के बीच Flipkart Fashion और Myntra तथा Jabong के प्रसार संबंधी लेकर प्राथमिकताओं को लेकर हमेशा से ही मतभेद रहा है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *