Flipkart ने किया ‘Flipkart Video Originals’ के लांच का ऐलान

Flipkart ने मंगलवार को अपने Flipkart Video Originals के लॉन्च का ऐलान किया। आपको बता दें कि Flipkart Video प्लेटफॉर्म का लांच इस साल अगस्त में लॉन्च किया गया था।

अपनी इस पहल के जरिये Flipkart की कोशिशें अब भारत के व्यापक विडियो बाज़ार या कहें तो OTT बाज़ार में मौजूदा खिलाडियों को चुनौती देने की है, हालाँकि जो किसी भी लिहाज़ से Flipkart के लिए आसान नहीं होने वाला है।

इस नए प्लेटफ़ॉर्म में कुछ ओरिजिनल विडियो सीरीज पेश की जायेगीं जिसका निर्माण उद्योग के कुछ सर्वश्रेष्ठ रचनाकारों द्वारा किया जाएगा और विशेष रूप से Flipkart Video प्लेटफॉर्म के लिए ही क्यूरेट किया जाएगा।

अब तक आपको समझ आ ही गया होगा कि Flipkart भारत में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी Amazon से होड़ कर रहा है। जी हाँ! Amazon के Amazon के Prime Videos की तर्ज पर ही अपने इस नए प्लेटफ़ॉर्म को देश में लोकप्रिय बनाने की कोशिश करता नज़र आएगा।

आपको बता दें कि Flipkart के इस विडियो मंच में शामिल होने वाले पहले निर्माता, अकादमी पुरस्कार विजेता गुनीत मोंगा हैं।

गुनीत मंच के लिए आधिकारिक कहानियों के क्यूरेटर के रूप में ऑन बोर्ड किये गये हैं, जो लाखों लोगों के लिए नए युग की कहानी को विडियो के माध्यम से दिखाने में मदद करेंगें।

इसके साथ ही आने वाले महीनों में Flipkart प्रसिद्ध उद्योग की प्रतिभाओं और प्रोडक्शन हाउस जैसे Studio Next, Frames और Sikhya Productions के साथ ही काम करता नज़र आएगा।

इसके साथ ही इस प्लेटफ़ॉर्म पर पेश की जाने वाली फराह खान द्वारा होस्ट की गई पहली मूल श्रृंखला ‘Backbenchers‘ इस महीने के अंत में लाइव हो जाएगी। 

Flipkart का मानना ​​है कि अच्छा कंटेंट उसको इस बढ़ते बाज़ार में उपभोक्ताओं के व्यापक आधार तक पहुँच दिलवायेगा।

इसके साथ ही Flipkart Video Originals की पेशकश के रूप में उन उपभोक्ताओं के लिए की जा रही है जो लगातार अपना समय बिताने के लिए नए और बेहतर तरीकों की तलाश करते रहते हैं।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *