Infosys के पूर्व सीईओ, विशाल सिक्का हुए Oracle के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स में शामिल

Infosys के पूर्व सीईओ विशाल सिक्का को Oracle के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स में नामित किया गया है। आपको बता दें सिक्का ने भारतीय सॉफ्टवेयर जगत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक Infosys में सीईओ का पद सँभालने से पहले SAP के साथ भी काफी समय तक काम किया है।

आपको बता दें सिक्का ने 2017 में Infosys का साथ छोड़ दिया था। उन्होंने सिलिकॉन वैली में जाकर Vianai Systems नामक अपनी खुद की आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित कंपनी की शुरुआत की। इस बीच यह बताना जरूरी है कि सिक्का को हमेशा से इंडस्ट्री में आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस (AI) और मशीन लर्निंग (ML) के क्षेत्र में विशेषज्ञ के तौर पर देखा जाता रहा।

इस बीच Oracle ने कहा है कि विशाल सिक्का के कंपनी में शामिल होने से इस क्षेत्र में उनकी विशेषज्ञता हासिल कर कंपनी को और आगे ले जाने में मदद करेंगें।

READ  Instagram जल्द ही अब 'हिंदी भाषा' में भी, भारतीय उपयोगकर्ता आधार बढ़ाने के लिए एक क़दम

Oracle के अध्यक्ष और सीटीओ लैरी एलिसन ने भी दुनिया के अग्रणी AI और मशीन लर्निंग विशेषज्ञों के रूप में सिक्का की काफी प्रशंसा की।

दरसल Oracle को आधुनिक क्लाउड एप्लीकेशन्स और टेक्नोलॉजी क्षेत्र में भी विशाल सिक्का के अनुभव का काफी लाभ मिलता नज़र आ सकता है।

इस बीच Oracle के सीईओ सफ़्रा कैटज़ ने एक बयान में कहा;

“बिज़नेस का डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन आधुनिक क्लाउड एप्लीकेशन और टेक्नोलॉजी को तेजी से अपनाने के लिए तैयार नज़र आता है। और विशाल इस बात को काफी अच्छे से समझते हैं।”

“साथ ही अब हमारा लक्ष्य Oracle के Gen2 Cloud Infrastructure, Autonomous Database और Applications को एक साथ Oracle Cloud के अंडर लाकर ग्राहकों को बिज़नेस वैल्यू बनाये रखने और नए डिजिटल परिवर्तनों को अपनाने में मदद प्रदान करने का है। और इसमें विशाल की एक अहम भूमिका होगी और मुझे बेहद खुशी है कि वह Oracle बोर्ड में शामिल हो रहें हैं।”

वहीँ Oracle के बोर्ड में शामिल होने के बाद विशाल सिक्का द्वारा दिए एक बयान में उन्होनें कहा;

“वर्षों से Oracle Database इस क्षेत्र में दुनिया के बड़े और महत्वपूर्ण संगठन में से एक रहा है। और आज Oracle दुनिया की सबसे बड़ी चार क्लाउड कंपनियों में से एक है जो एंटरप्राइज एप्लिकेशन सूट और सिक्योर इन्फ्रास्ट्रक्चर दोनों को एक एकीकृत क्लाउड में प्रदान करती है।”

“मैं Oracle बोर्ड में शामिल होने और इस यात्रा का हिस्सा बनने को लेकर बेहद उत्साहित हूं।”

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *