Freelance Marketplace स्टार्टअप GigIndia ने हासिल किया ताज़ा निवेश

देश में स्टार्टअप्स ले लिए वर्तमान दौर को सुनहरा पल कहना शायद ही गलत हो। आज के वर्तमान दौर में आपके उचित प्रोडक्ट को निवेश मिलना आसान भले न कहा जा सके लेकिन संभव जरुर कहा जा सकता है।

और इसका एक बार फ़िर उदाहरण बना है, फ्रीलांस मार्केटप्लेस स्टार्टअप, GigIndia जिसको एस रामादोरई (Tata Consultancy Services के पूर्व सीईओ) सहित प्रौद्योगिकी दिग्गजों के समूह से निवेश मिला है।

हम आपको बता दें कि इस समूह में किरण देशपांडे (Tech Mahindra के पूर्व सीईओ), रवि निगम (पूर्व एमडी और Tasty Bite Eatables के सह-संस्थापक), और शाहसंक देशपांडे (Clarice Technologies के सह-संस्थापक) शामिल रहे।

इस निवेश पर टिप्पणी करते हुए, GigIndia के कोफाउंडर साहिल शर्मा ने कहा,

“हम इस वित्तीय निवेश को अपने कंपनी के रणनीतिक लाभों के लिए इस्तेमाल करने के बारे में अधिक उत्साहित हैं। इस तरह के दिग्गजों के हमारे कैप टेबल में शामिल होने से GigIndia को भारत से बाहर भी वैश्विक कारोबार बढ़ाने में इनके दशकों के अनुभव का फायदा मिलेगा और साथ ही ग्राहकों और निवेशकों के वैश्विक नेटवर्क तक पहुंच भी मिलेगी।”

हम आपको बता दें की पुणे स्थित यह GigIndia नामक स्टार्टअप दरसल एक फ्रीलांसर मार्केटप्लेस है, जिसकी नींव 2017 में साहिल शर्मा और आदित्य शिरोले द्वारा रखी गई थी।

यह कंपनी अन्य कंपनियों की शॉर्ट टर्म या माइक्रो जॉब आवश्यकताओं को पूरा करने जैसे Influencers, Tele Callers, Auditors, Tanslators और Field Agents जैसी जरूरतों को मुहैया करवाती है।

ऐसा दावा है कि GigIndia ने अब तक 100 से अधिक कंपनियों की आउटसोर्सिंग जरूरतों को पूरा किया है। GigIndia के कुछ महत्वपूर्ण ग्राहकों में Swiggy, SHAREit, ShareChat, Paytm, BookMyShow और Uber जैसे नाम शामिल हैं।

साथ ही कंपनी का दावा है कि इनके पास 5 लाख से अधिक फ्रीलांसरों का समुदाय है, जिन्होंने 34 शहरों में अब तक 8 लाख से अधिक नौकरियों को पूरा किया है।

इस बीच हम आपको बता दें कि इसके पहले भी 2018 में GigIndia ने Jessica Wong (Founding Managing Partner, Ganesh Ventures); Hiro Mashita (Director at M&S Partners); Xue Manzi (Director-Manzi Fund and Yiyun Zhang) द्वारा भी एक अघोषित राशिगत निवेश प्राप्त किया था

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *