फर्नीचर रेंटल स्टार्टअप RentoMojo ने Renaud Laplanche से जुटाया 1.16 करोड़ रुपये का फंड

  • by Yogesh
  • July 20, 2019

बेंगलुरु स्थित इक्विपमेंट्स और फर्नीचर रेंटल स्टार्टअप RentoMojo ने Renaud Laplanche के को-फाउंडर और CEO से 1.16 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने 15 जुलाई को 125 सीरीज़ सी कंपल्सरी कंवर्टिबल प्रिवेंशन शेयर (CCPS) (Series C Compulsory Convertible Preferences Shares (CCPS)) जारी किया है, जिसकी प्रीमियम राशि 92,707.42 रुपये प्रति शेयर है।

Renaud Laplanche ने पहले स्टार्टअप के सीरीज़ सी फंडिंग राउंज में 77 करोड़ रुपयेका निवेश किया हैं। इस राउंड में एक्सेल पार्टनर्स (Accel Partners), चिरेटा वेंचर्स (Chiratae Ventures), आईडीजी वेंचर्स (IDG Ventures) और बैन कैपिटल (Bain Capital) ने भाग लिया था। उस समय, कंपनी ने कहा था कि इस राशि का उपयोग नए शहरों में अपने विकास और विस्तार में तेजी लाने के लिए किया जाएगा।

READ  इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप SmartE ने सीरीज़-बी राउंड में जुटाया 100 करोड़ रुपये का फंड

जुलाई 2017 में कंपनी ने बैन कैपिटल (Bain Capital) के नेतृत्व में $ 10 मिलियन की सीरीज बी फंडिंग हासिल की थी। जुलाई 2016 में, फर्म को IDG V-entures और Accel Partners, India से सीरीज ए फंडिंग में $ 5 मिलियनका फंड मिला था।

2014 में गीतांश बामनिया द्वारा स्थापित, रेंटमोहो (RentoMojo) मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, नोएडा और गुरुग्राम में रेंट पर फर्नीचर, उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक्स देता है। स्टार्टअप किराए की वस्तुओं पर मुफ्त पुनर्वास, रखरखाव और उत्पाद स्वैप सुविधा (Product Swap Facilities) प्रदान करता है।

अगस्त 2018 में, जब स्वीडिश फर्नीचर (Swedish Furniture) दिग्गज IKEA ने भारत में अपना पहला स्टोर खोला, तो रेंटमोजो (RentoMojo) ने IKEA के उत्पादों को बुकशेल्व  और टीवी इकाइयों सहित किराए पर देना शुरू कर दिया lE, साथ ही 99 रुपये के किराये की मासिक किस्त (RMI) पर स्टार्टअप ने मुफ्त वितरण, स्थापना और स्थानांतरण जैसे मूल्य वर्धित लाभों का दावा किया था।

READ  Netflix के पास है दुनिया का अधिकांश 'इंटरनेट ट्रैफिक'

फिलहाल रेंटमोजो (RentoMojo) फुरलेंको (Furlenco), अर्बन लैडर (Urban Ladder), और पेपरफ्री (Pepperfry) जैसे स्टार्टअप के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। इस साल मार्च में, बेंगलुरु स्थित फुरलेंको (Furlenco) ने लाइटबॉक्स वेंचर्स (Lightbox Ventures) और क्रिसेंट एंटरप्राइजेज (Crescent Enterprises) सहित निवेशकों से सीरीज सी राउंड में 5.84 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Pepperfry अपनी ऑफलाइन उपस्थिति का विस्तार करने और विविधता लाने के लिए Goldman Sachs PE  और नॉर्वेस्ट वेंचर पार्टनर्स (Norwest Venture Partners) सहित मौजूदा निवेशकों से $ 100 मिलियन जुटाने की योजना बना रहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *