Future Enterprises ने बनाई NCDs के जरिए 900 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

  • by Yogesh
  • June 25, 2019

किशोर बियानी की अगुवाई वाले फ्यूचर एंटरप्राइजेज (Future Enterprises) ने सोमवार को निजी प्लेसमेंट के आधार पर गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (non-convertible debentures) जारी कर  900 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना की घोषणा की है।

बता दें कि फ्यूचर एंटरप्राइजेज (Future Enterprises) ने योजना बनाई है कि वह अपने कुछ उच्च लागत वाले करंट या निकट परिपक्वता ऋणों (near term maturity debts) को बदलने के लिए और आने समय में पड़ने वाली धन की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन जुटाए।

फ्यूचर एंटरप्राइजेज (Future Enterprises) ने बीएसई फाइलिंग (BSE filing) में कहा कि,

“कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक  एक या अधिक किस्तों में 900 करोड़ रुपये तक के मूल्य के लिए निजी प्लेसमेंट के आधार पर सुरक्षित गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (non-convertible debentures) जारी करने के लिए अधिकार देने पर विचार कर रही है।,”

फ्यूचर एंटरप्राइजेज (Future Enterprises) ने कहा कि यह धन उगाने की योजना कंपनी के सदस्यों द्वारा अनुमोदन के अधीन है। बता दें कि फ्यूचर एंटरप्राइजेज (Future Enterprises) के शेयर सोमवार को बीएसई पर 2.15 प्रतिशत कम होकर 34.15 रुपये पर कारोबार कर रहे थे।

READ  Reliance capital ने किया 650 करोड़ रुपये एनसीडी का पुनर्भुगतान

गौरतलब है कि फरवरी 2019 में, फ्यूचर ग्रुप (Future Group) ने भारत में जापानी स्वामित्व वाली सुविधा सीरिज 7-इलेवन के पहले स्टोर को लॉन्च करने के लिए एक मास्टर फ्रैंचाइज़ समझौते (master franchise agreement) पर हस्ताक्षर किए थे, यह दुनिया भर में 67,000 से अधिक दुकानों के साथ दुनिया के सबसे बड़े सुविधा रिटेलर 7-इलेवन इंक (7-Eleven Inc) को चिह्नित करेगा, जो कि भारत में पहली बार प्रवेश करेगा। भारत में पहला 7-इलेवन (7-Eleven) स्टोर 2019 में खुलने की उम्मीद है।

फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के संस्थापक और सीईओ किशोर बियानी ने कहा कि,

“7-इलेवन (7-Eleven) फूड रिटेल (food retail ) क्षेत्र में सबसे प्रतिष्ठित वैश्विक ब्रांडों में से एक है। हम भारत में विश्व स्तर पर विश्वसनीय सुविधा स्टोर लाने और नए रास्ते बनाने के लिए गर्व कर रहे हैं जो भारतीय ग्राहकों को अपने पड़ोस में अधिक से अधिक सुविधा और विकल्प प्रदान करेंगे। ”

वहीं 7-इलेवन (7-Eleven) के इंटरनेशनल हेड केन वकाबयशी ने कहा कि,

“यह रणनीतिक संबंध भारतीय उपभोक्ता के लिए 7-इलेवन (7-Eleven) के ब्रांड और उसके प्रतिष्ठित उत्पादों को लाने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *