June 1, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Godrej Properties ने Equity Shares जारी कर QIB से जुटाए 2100 करोड़ रुपये

  • by Yogesh
  • August 24, 2019

गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया है कि उसने पात्र संस्थागत खरीदारों को इक्विटी शेयर (equity share) जारी कर 2,100 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) ने एक नियामकीय सूचना देते हुए कहा है कि कंपनी निदेशक मंडल की क्यूआईपी (QIP) समिति ने शनिवार को हुई अपनी बैठक में पात्र संस्थागत निवेशकों को 2.26 करोड़ इक्विटी शेयरों (equity share) के आवंटन और जारी करने को अनुमति दे दी है।

ये शेयर 928 रुपये के इश्यू मूल्य पर दिए जाएंगे। तथा इससे गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) द्वारा 2,100 करोड़ रुपये की पूंजी एकत्रित की जाएगी। यह इश्यू 25 जून को खुलकर 28 जून 2019 को बंद होगा।

कंपनी ने बयान जारी कर बताया कि,

”इस निर्गम में इक्विटी शेयरों (Equity share) को जारी करने के बाद कंपनी की चुकता पूंजी 22.93 करोड़ शेयरों से 114.69 करोड़ रुपये के अनुपात में बढ़कर 25.2 करोड़ शेयरों के जारी किए जाने पर 126.01 करोड़ रुपये हो गई।,”

गौरतलब है कि गोदरेज परिवार (Godrej family) कुछ फैमिली अग्रीमेंट्स (Family Agreements) में परिवर्तन करने पर चर्चा कर रहा है। दरअसल परिवार में भविष्य की कारोबारी रणनीति (Business strategy) को लेकर मतभेद सामने आ रहे हैं। जमशेद गोदरेज और उनके चचेरे भाइयों, आदि एवं नादिर गोदरेज की अलग-अलग सोच के चलते मतभेद उभर कर सामने आ रहे हैं, जिनकी वजह से कुछ फैमिली अग्रीमेंट्स (Family Agreements) में बदलाव के तरीके तलाशे जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *