Tik Tok प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, हाईकोर्ट ने टिक-टॉक एप पर लगे बैन को हटाया

  • by Yogesh
  • April 26, 2019

टिक टॉक (Tik Tok ) प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। हाल ही में मद्रास हाईकोर्ट ने चीनी सोशल मीडिया एप ‘टिक-टॉक (Tik Tok) पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है। बता दें कि मद्रास हाईकोर्ट ने आज टिक टॉक (Tik Tok) एप के अंतरिम राहता के आवेदन पर सुनवाई करते हुए यह निर्णय लिया है।

बता दें कि अंतरिम राहत मामले में सुनवाई करते हुए प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा “कि यदि हाईकोर्ट की मदुरै पीठ बुधवार को अंतरिम राहत के बारे में निर्णय नहीं लेती है तो यह मान लिया जायेगा कि टिक-टॉक एप पर लगा प्रतिबंध हट गया है,”

READ  Zomato ने 2 महीनों में जोड़े 100 नए शहर, अब 300 शहरों में दे रही अपनी सेवा

गौरतलब है कि टिकटॉक (Tik Tok) पर मालिकाना हक रखने वाली कंपनी ‘बाइटडांस’ (Byteadens) ने आज अपनी समस्यायें हाईकोर्ट के सामने पेश की थी। जिसके बाद आज हाई कोर्ट ने इस मामले में अपना निर्णय सुनाते हुए टिक टॉक (Tik Tok) एप पर लगे बैन को हटा दिया है।

बता दें कि हाई कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई शुरू होते ही टिकटॉक (Tik Tok) पर मालिकाना हक वाली कंपनी बाइटडांस (Byteadens) की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा “कि उसे रोजाना 3.5 करोड़ रूपए से अधिक का नुकसान हो रहा है और इस एप के 20 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के सुरक्षा उपाय खतरे में हैं।”

READ  चुनाव 2019: WhatsApp कर सकता है राजनीतिक दलों को बैन

गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने तीन अप्रैल को टिक टॉक एप को इस बात का हवाला देते हुए बैन कर दिया था कि इस एप के जरिए अश्लील एवं अनुचित चीजें परोसी जा रही है। जिसके चलते हाई कोर्ट ने  केन्द्र को ‘टिक-टॉक (Tik Tok) एप पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *