जल्द ही Google Assistant पर मिलेगी AI आधारित ‘ऑडियो न्यूज़ फ़ीड’

गूगल (Google) अब कुछ बड़े समाचार संगठनों और प्रकाशकों के साथ साझेदारी कर उपयोगकर्ताओं को अपने गूगल असिस्टेंट आधारित स्मार्ट होम स्पीकर के जरिये कस्टमाइज्ड और लंबी न्यूज़/समाचारों को सुनने संबंधी सहूलियत प्रदान करेगा

जी हाँ! गूगल अब आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस आधारित ‘ऑडियो न्यूज़ फ़ीड’ लांच करने की तैयारी कर रहा है। इसके जरिये उपयोगकर्ता Google असिस्टेंट को अपनी पसंदीदा ख़बर सुनाने के निर्देश दे सकतें हैं।  

हम आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों से Google कई बड़े संगठनों जैसे CNBC, Hollywood Reporter, Washington Post और South China Morning Post इत्यादि के साथ मिलकर AI आधारित Google News को अपने गूगल असिस्टेंट के जरिये ऑडियो फॉर्मेट में सुनाने सभी प्रोजेक्ट के प्रोटोटाइप पर कार्य कर रहा है। 

इस विषय में Google ने जानकारी साझा करते हुए कहा,

“यह अपनी तरह का एकदम नया अनुभव होगा। इसके जरिये आप गूगल असिस्टेंट के जरिये अपनी मनचाही ऑडियो न्यूज़ प्लेलिस्ट को सुन पायेंगें। साथ ही यह आपको दिनभर की टॉप खबरें सुनाने के साथ ही, आपकी पसंद पर ख़बरों को विस्तार में भी सुनाने में सक्षम होगी।”

इस बीच हम आपको बता दें कि यह प्रोटोटाइप परीक्षण फ़िलहाल अभी कुछ चुनिंदा न्यूज़ संगठनों के साथ ही किया जाएगा। इसके साथ ही यह भी मिली है कि Google Assistant आधारित Google Audio News सबसे पहले अमेरिका में कुछ चुनिंदा लोगों को ही प्रदान की जाएगी।   

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *