लॉन्च के पहले लीक हुई Google Pixel 4 और Pixel 4 XL की कीमतें

आगामी लांच होने वाले स्मार्टफोन के बारे में कई अहम जानकारियां लांच से पहले लीक होना मानों एक ट्रेंड सा बन गया है और अब इसी ट्रेंड के हत्थे चढ़ा हैं Google के जल्द लॉन्च होने वाले Google Pixel 4 और  Pixel 4 XL स्मार्टफोन्स।

जी हाँ! दरसल Google Pixel 4 और  Pixel 4 XL की क़ीमतों संबंधी जानकारी लीक होने की खबर आज इंटरनेट में छाई रही। टिप्स्टर इवान ब्लास (aka @evleaks) ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इन आगामी Google Pixels स्मार्टफोन की कीमत के बारे में बताया है।

इवान ब्लास के अनुसार, Google Pixel 4 के 64 GB वेरिएंट की कीमत 1,049.95 कैनेडियन डॉलर (लगभग 56,000 रुपये) हो सकती है।वहीं, इसके 128 GB स्टोरेज वेरिएंट को 1,199.95 कैनेडियन डॉलर (लगभग 64,000 रुपये) हो सकती है।

दूसरी ओर Pixel 4 XL के 64 GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,199.95 कैनेडियन डॉलर (लगभग 64,000 रुपये) और 128 GB स्टोरेज वेरिएंट 1,359.95 कैनेडियन डॉलर (लगभग 72,500 रुपये) तय होने का दावा भी किया गया है।

READ  Reliance Jio अपने फाइबर बिज़नेस के लिए बैंकों से ले रहा है 27,000 करोड़ रूपये का लोन

आइये इसके साथ ही हम आपको इन फ़ोनों के स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी दे दें। आपको बता दें कि Pixel 4, Pixel 4 XL में ‘लाइव कैप्शन’ फीचर दिया जा सकता है जो ऑडियो को सब टाइटल में टाइप कर स्क्रीन पर आपके सामने पेश कर देगा।

इसके अलावा Google Pixel 4 और Pixel 4 XL में नया मोशन सेंसर भी दिया जा सकता है। दरसल यह जानकारियाँ इसके पहले सामने आए एक लीक के जरिये पता चली हैं।

इन लीक में यह भी कहा गया था कि Google के आगामी Pixel स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस होने के साथ ही 6 GB रैम वेरिएंट के साथ बाज़ार में पेश किये जायेंगे।

आपको बता दें कि फोन के पिछले हिस्से में दो रियर कैमरे होने की संभवनाएं व्यक्त की जा रहीं हैं। इनमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 16 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा सेंसर शामिल हो सकता है।

READ  भारत में प्रसार हेतु Hotstar ने हासिल किया 1,066 करोड़ रूपये का निवेश

Pixel 4 में जहाँ 5.7 इंच का 90 हर्ट्ज़ OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। तो वहीँ इस फ़ोन में 2,800 mAh की बैटरी दिए जाने का अनुमान भी लगाया जा रहा है।

वहीँ इसके विपरीत Pixel 4 XL में 6.3 इंच 90 हर्ट्ज़ OLED पैनल के साथ ही साथ इसको शानदार 3,700 mAh की क्षमता वाली बैटरी से लैस किया जा सकता है।

अआप्को बता दें कि Google15 अक्टूबर को Made by Google 2019 इवेंट के दौरान Pixel Buds ईयरफोन के नए वर्जन Pixel Buds 2 को भी लॉन्च करने का ऐलान कर सकता है।

अटकलें यह भी हैं कि यह नए ईयरफोन गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ उतारे जायेंगें। और बहरहाल इसी इवेंट में कंपनी अपने इन दोनों बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Pixel 4 और Pixel 4 XL को भी लांच कर सकती है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *