Grofers पेश किया Beauty & Wellness आधारित Orange Something नामक ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म

ग्रोसरी क्षेत्र में लोकप्रिय होने के बाद अब Grofers अन्य क्षेत्रों में भी अपने प्रसार की मंशा को साफ़ दर्शाता नज़र आ रहा है। दरसल कंपनी ने अब Beauty & Wellness क्षेत्र में भी प्रवेश का मन बना लिया है। 

Softbank समर्थित ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी कंपनी Grofers ने Orange Something के साथ Beauty & Wellness वर्टिकल में भी विस्तार करने का फ़ैसला किया है। 

जी हाँ! दरसल Orange Something को जुलाई 2019 में भारत भर में व्यक्तिगत देखभाल और सौंदर्य उत्पादों के लिए एक ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म के रूप में लॉन्च किया गया था।

सूत्रों की माने तो Orange Something असल में Gorfers को-फाउंडर सौरभ कुमार का एक व्यक्तिगत रुचि आधारित प्रोजेक्ट है। हालांकि, उन्होंने Grofers में प्रौद्योगिकी के वीपी अंकुर सक्सेना को यह प्रोजेक्ट सौंपा है, जो ग्रोफर्स के भीतर 15-20 सदस्यीय टीम का नेतृत्व कर रहें हैं।

एक Grofers के स्टार्टअप के रूप में पहचाने जाने वाला Orange Something (OS) वर्तमान में बाजार की व्यवहार्यता और विकास की संभावनाओं का परीक्षण करने के लिए चलाया जा रहा है।

हालाँकि सूत्र यह भी बताते हैं कि यह नया व्यवसाय Grofers के नाम का लाभ नहीं उठाना चाहता है और एक अलग ब्रांड के रूप में ही इसका परीक्षण किया जा रहा है।

इसके साथ ही ट्विटर पर, ग्रोफ़र्स कॉफ़ाउंडर सौरभ कुमार और इंजीनियरिंग व अन्य टीमों के कर्मचारी Orange Something के ट्विटर अकाउंट को फॉलो करते हैं।

वर्तमान समय में कंपनी के ट्विटर पर 22 फॉलोवर्स हैं, लेकिन Facebook और Instagram दोनों पर 4000 से अधिक फॉलोवर्स की एक बड़ी उपस्थिति भी है।

इसके साथ ही सूत्रों के अनुसार Orange Something पहले से ही पिछले तीन महीनों से प्रतिदिन 2000 से अधिक ब्यूटी प्रोडक्ट के ऑर्डर रिकॉर्ड कर रहा है।

सूत्र ने यह भी दावा किया कि कंपनी 30-35% रिपीट ऑर्डर रेट देख रही है। साथ ही यह सौंदर्य उत्पादों के सस्ते दामों वाला एक विकल्प बनने में सफ़ल भी दिखाई पड़ रहा है, जो ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *