Grofers ने अबू धाबी की Capital Investment LLC से जुटाया $ 10M फंड

  • by Yogesh
  • July 17, 2019

गुरुग्राम स्थित ऑनलाइन ग्रॉसरी प्लेटफॉर्म ग्रोफर्स (Grofers) ने अबू धाबी स्थित इकाई कैपिटल इन्वेस्टमेंट एलएलसी (Capital Investment LLC) से सीरीज F राउंड में $ 10 मिलियन का फंड जुटाया हैं। जिसे यूएई स्थित अबू धाबी इन्वेस्टमेंट ग्रुप (Abu Dhabi Investment Group) का निवेश वाहन कहा जाता है।

ग्रोफर्स (Grofers) ने पिछली बार इस वर्ष मई में सॉफ्टबैंक विज़न फ़ंड (SoftBank Vision Fund) के नेतृत्व में $ 200 मिलियन से अधिक की फंडिंग जुटाई थी। इस राउंड में एक नए निवेशक, दक्षिण कोरियाई निवेश फर्म केटीबी (KTB) और मौजूदा निवेशकों टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट (Tiger Global Management) और सिकोइया कैपिटल (Sequoia Capital) की भागीदारी देखी गई थी।

READ  UberEats के अधिग्रहण से पहले Swiggy ने लगाया निवेशकों पर अंकुश

ग्रोफर्स (Grofers) ने इस फंड का उपयोग नए बाजारों में विस्तार करने, अपनी आपूर्ति श्रृंखला, वेयरहाउसिंग इन्फ्रास्टक्चर (warehousing infrastructure) और निजी लेबल उत्पाद का निर्माण करने के लिए किया था, जिससे ग्राहकों के लिए उत्पादों की निरंतर बढ़ती सीमा सुनिश्चित हो सके।

2013 में आईआईटी स्नातकों अल्बिंदर ढींडसा और सौरभ कुमार द्वारा स्थापित, ग्रोफर्स (Grofers)  ने पिछले साल की तुलना में इस साल ब्रांडों की अपनी सीमा का विस्तार किया है। ग्रोफर्स (Grofers) के 90 प्रतिशत के करीब उपभोक्ता पहले से ही ग्रोफ़र्स हैप्पी डे (Grofers Happy Day) और ग्रोफ़र्स हैप्पी होम (Grofers Happy Home) जैसे ग्रोफ़र्स (Grofers) के अपने ब्रांडों का उपयोग कर रहे हैं। कंपनी की योजना 2020 के अंत तक अपनी सीमा 800 उत्पादों से 1,200 उत्पादों तक बढ़ाने की है।

READ  दुबई में लॉन्च के बाद UrbanClap ने अबू धाबी में किया सेवाओं का विस्तार

वर्तमान में, ग्रोफ़र्स (Grofers) का दावा है कि उसके प्लेटफ़ॉर्म पर 5,000 से अधिक साझेदार स्टोर हैं, और हर महीने ग्राहकों को 25 मिलियन से अधिक उत्पाद वितरित करते हैं। इसके अलावा, इसने पिछले वित्त वर्ष में $ 400 मिलियन का वार्षिक राजस्व हासिल किया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *