grofers

Grofers को मिला BCCL से 143 करोड़ रु. और पैरेंट कंपनी से 321 करोड़ रु. का निवेश

ई-ग्रोसरी कंपनी Grofers का निवेश हासिल करने का सिलसिला रुकता हुआ नज़र नहीं आ रहा है। और अब ऐसा लगता है कि कंपनी ने अपनी सीरीज सी फंडिंग ड्राइव में भी एक भारी निवेश हासिल किया है।

दरसल कॉरपोरेट मामलों के दस्तावेजों के अनुसार Bennett and Coleman Private Limited (BCCL या Times Group)  द्वारा कंपनी में 142.6 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।

हालाँकि सिलसिला यहीं नहीं रुकता है, Grofers ने अपनी पैरेंट कंपनी Grofers International Pte Ltd. से भी 321 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया है।

साथ ही आपको याद दिला दें इस साल मई में ही गुरुग्राम स्थित इस ऑनलाइन किराना प्लेटफॉर्म ने SoftBank Vision Fund के नेतृत्व में सीरीज फंडिंग राउंड में $200 मिलियन से अधिक का निवेश हासिल किया था।

READ  अधिग्रहण के बाद SoftBank कर सकता है 4000 WeWork कर्मचारियों की छटनी

इस निवेश दौर में Softbank Vision Fund के अलावा KTB के रूप में कंपनी के लिए एक नया निवेश और अन्य मौजूद निवेशकों में से Tiger Global Management और Sequoia Capital जैसे नाम भी शामिल रहे थे।

जुलाई में Grofers ने अबू धाबी स्थित Capital Investment LLC से $10 मिलियन का निवेश हासिल किया था।

2013 में आईआईटी के छात्र रह चुके अल्बिंदर ढींडसा और सौरभ कुमार द्वारा Grofers की नीव रखी गई थी। और देखते ही देखते पिछले साल Grofers नें पेंट्री स्टेपल और रसोई सामग्री, FMCG, पर्सनल ग्रूमिंग, साबुन, शॉवर जेल, सवॉश, सफाई उत्पादों और घरेलू सामान जैसी अन्य श्रेणियों में अपना विस्तार करते हुए 800 से अधिक उत्पादों की पेशकश करना शुरू कर दिया है।

READ  ब्रेकिंग न्यूज़: SBI ने लगाया लाखों उपभोगताओं का डेटा दाव पर

आपको बता दें Grofers के लगभग 90 प्रतिशत उपयोगकर्ता पहले से ही प्लेटफ़ॉर्म के स्वामित्व वाले ब्रांडों जैसे Grofers Happy Day और Grofers Happy Home का उपयोग कर रहे हैं।

कंपनी की योजना 2020 तक अपनी सीमा बढ़ाकर 1,200 उत्पाद करने की है।

वर्तमान में Grofers का दावा है कि उसके प्लेटफ़ॉर्म पर 6,000 से अधिक पार्टनर स्टोर हैं, और यह हर महीने ग्राहकों को 25 मिलियन से अधिक उत्पाद डिलीवर करता है।

इनमें से अधिकांश उत्पादों को देश भर में 200 से अधिक छोटे और मध्यम विनिर्माण उद्यमों से प्राप्त किया जाता है। कंपनी के अनुसार, उसने पिछले वित्त वर्ष में $400 मिलियन का वार्षिक राजस्व हासिल किया था।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *