Lifelong Online ने Tanglin Venture Partners के नेतृत्व में सीरीज A राउंड में जुटाए 40 करोड़ रुपये

  • by Yogesh
  • September 3, 2019

गुरुग्राम स्थित कंज्यूमर ड्यूरेबल्स स्टार्टअप, लाइफलॉन्ग ऑनलाइन (Lifelong Online) ने सिंगापुर-मुख्यालय टैंग्लिन वेंचर पार्टनर्स (Tanglin Venture Partners) के नेतृत्व में सीरीज ए फंडिंग राउंड में 40 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई है।

वहीं इस फंडिंग को लेकर जानकारी देते हुए स्टार्टअप ने एक आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि वह इस फंडिंग का उपयोग ब्रांड के उत्पाद पोर्टफोलियो (product portfolio) का विस्तार करते हुए डिजाइन, उत्पाद विकास और विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ाने में निवेश बढ़ाने के लिए धन का उपयोग करेगा।

बता दें कि लाइफलॉन्ग ऑनलाइन (Lifelong Online) की शुरुआत नवंबर 2015 में अतुल रहेजा, भारत कालिया, और वरुण ग्रोवर द्वारा की गई थी। लाइफलॉन्ग ऑनलाइन (Lifelong Online) अपनी निजी वेबसाइट (website) और अमेजन (Amazon), फ्लिपकार्ट ( Flipkart) और उडान (Udaan) जैसे अन्य मार्केटप्लेस (marketplac) के माध्यम से व्यक्तिगत देखभाल उपकरणों और स्वास्थ्य देखभाल उपकरणों के साथ घर और रसोई उत्पादों की बिक्री करता है। वहीं लाइफलॉन्ग ऑनलाइन (Lifelong Online) ने 40 से अधिक उत्पादों के पोर्टफोलियो का दावा करता है।

READ  Ola Electric Mobility जल्द ही Hyundai और Kia Motors से प्राप्त कर सकता हैं निवेश

वहीं इस फंडिंग को लेकर लाइफलॉन्ग ऑनलाइन (Lifelong Online) के सह-संस्थापक भारत कालिया ने कहा कि,

“हम वितरण और सेवा के एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना चाहते हैं जो निष्पक्ष, ईमानदार मूल्य निर्धारण की सुविधा प्रदान करता है। हम एक एस्पिरेशनल ब्रांड (aspirational brand) बनाने के बारे में भावुक हैं जो भारत के हर घर तक पहुंचता है, और हमें विश्वास है कि प्रौद्योगिकी इसे संभव बनाएगी ।”

गौरतलब है कि टैंगलिन वेंचर पार्टनर्स (Tanglin Venture Partners), जो भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में शुरुआती चरण के प्रौद्योगिकी स्टार्टअप का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित करता है, को टाइगर ग्लोबल (Tiger Global) के पूर्व अधिकारियों रवि वेंकटेश और एडविना यो ने लॉन्च किया था। टैंगलिन वेंचर पार्टनर्स (Tanglin Venture Partners) ने पिछले साल के अंत में $ 50 मिलियन का फंड का परिचालन शुरू किया था, जो कि फ्लिपकार्ट (Flipkart) के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल, उडान (Udaan) के सह-संस्थापक सुजीत कुमार, फ्लिपकार्ट (Flipkart) समूह के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति और फेसबुक (Facebook) के एशिया-पैसिफिक प्रमुख डैन नियरी जैसे निवेशकों द्वारा समर्थित है।

READ  Torrent Pharma को पहली तिमाही में हुई 152 करोड़ रुपए की हानि

वहीं इस फंडिंग को लेकर टैंगलिन वेंचर पार्टनर्स (Tanglin Venture Partners) के सह-संस्थापक और पार्टनर एडविना यियो ने कहा कि,

” लाइफलॉन्ग ऑनलाइन (Lifelong Online) टीम ने ऑनलाइन चैनल के अनुकूल उत्पादों पर नवाचार करने की क्षमता दिखाई है, जिसके परिणामस्वरूप मौजूदा बाजार की तुलना में 30 प्रतिशत कम लागत में बेहतर विनिर्देशन हैं। नई पूंजी जुटाए जाने के साथ, हमारा मानना ​​है कि लाइफलॉन्ग ऑनलाइन (Lifelong Online) बाजार में हिस्सेदारी हासिल करना जारी रखेगा। ”

गौरतलब है कि लाइफलॉन्ग ऑनलाइन (Lifelong Online) प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर ऑफलाइन खुदरा क्षेत्र की असंगठित दुनिया को बाधित करने की योजना बना रहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *