अपने ‘स्टार्टअप’ और ‘प्रोडक्ट्स’ को लोगों के सामने पेश करने का शानदार मौका है Headstart का Startup Saturday इवेंट

आज के बढ़ते स्टार्टअप परिवेश में युवा तकनीकी रूप से सभी प्रकार से सक्षम होने के बाद भी अधिकतर अपने आईडिया को वो आयाम नहीं दे पाते, जिस मकसद से उसकी शुरुआत करते हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं ऐसा क्यों होता है, क्यूंकि संसाधनों के आभाव को इसके लिए काफ़ी हद तक जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है, और यह के सही सपष्टीकरण भी नहीं होगा। 

असल में अक्सर हम अपने आईडिया और प्रोटोटाइप को लेकर एक चीज़ के प्रति काफ़ी लचर रवैया अख्तियार कर बढ़ते हैं, और वो है वास्तिवक बाज़ार में लोगों का बहुमूल्य फ़ीडबैक या कहें तो प्रोडक्ट को लेकर उनकी प्रतिक्रिया। जी हाँ! सोचिये अगर आप प्रोटोटाइप स्तर पर ही अपने वास्तविक उपभोगताओं का फ़ीडबैक लेकर अपने प्रोडक्ट में उचित सुधार की गुंजाईशों का पता लगा पाए, तो यह बेशक ही आपके आगामी सफ़र के लिए काफ़ी हद तक सुलभता प्रदान करेगा। 

इसी विषय पर General Electric के सह-संस्थापक, Thomas Edison कहतें हैं,

” किसी आईडिया की क़ीमत उसके उपयोग कर निर्भर करता है “

सोचिये आप पिछले कुछ महीनों के लिए एक अच्छे आईडिया पर काम कर रहे हैं। आपने अपना पहला प्रोटोटाइप बनाने में महत्वपूर्ण सफ़लता प्राप्त की है। हालांकि, आप अभी भी इस बात को लेकर निश्चित नहीं हैं कि लोग आपका उत्पाद खरीदेंगे या नहीं। क्यूंकि एक कडवा सच यह भी है कि आपने भले ही कितना ही मेहनत क्यों न की हो, लेकिन कई बार टीम कुछ ऐसी कमी अनदेखी कर देती है, जिससे लॉन्च के बाद भी उत्पाद को कोई उपयोगकर्ता नहीं मिल पाता है।

लेकिन अब आपके पास एक सुनहरा मौका है, इस कमी को दूर कर, अपने आईडिया की वैधता जाँचने, सत्यापन के लिए विभिन्न तकनीकों पर चर्चा करने, Fake Door Testing और Storyboard Testing के साथ सफ़लता के मूल मंत्र को सीखने का। 

दरसल HeadStart Delhi अपनी पहल ‘Startup Saturday’ के तहत ‘अपने स्टार्टअप की वैधता जाँचने’ के संबंध में एक आयोजन के लिए उन सभी को आमंत्रित कर रहा है, जो अपने आईडिया अथवा प्रोटोटाइप को वास्तविक आयामों में जांचना चाहते हैं। 

इसके तहत HeadStart Delhi स्टार्टअप और उद्यमियों को अपने उत्पाद को प्रदर्शित करने, अपने आईडिया को पिच करने और शानदार दर्शकों के बीच अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका भी दे रहा है। 

तो अभी अपनी सीट बुक करें और इस सुनहरे मौके को न गवाएं! और Techसंवाद के पाठकों के लिए विशेष तौर पर HeadStart Delhi टिकट में 20% तक की छूट दे रहें हैं, तो इस मौके को न गँवाते हुए, इसका हिस्सा बने और सीधी प्रतिक्रियाओं के बीच उद्यमिता के मूल मंत्र को सीखने का सुनहरा अवसर प्राप्त करें।     

स्थान: एडब्ल्यूएस, साल्कोन रसविलास, साकेत (AWS, Salcon RasVilas, Saket)

तिथि: 13 अक्टूबर 2018

समय: 11:00 से शाम 2:00 बजे

अपनी सीट बुक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram