Headstart हैदराबाद में करेगा राष्ट्रीय उद्यमिता कॉन्क्लेव इवेंट, HS-X का आयोजन

  • by Yogesh
  • May 31, 2019

भारत में उद्यमिता और स्टार्टअप का समर्थन करने वाला जमीनी स्तर का संगठग हेडस्टार्ट (Headstart) 8 जून 2019 को CIE – IIIT,  हैदराबाद में अपने राष्ट्रीय उद्यमिता कॉन्क्लेव इवेंट HS-X का आयोजन करने जा रहा है।

हेडस्टार्ट (Headstart) द्वारा आयोजित इस इवेंट में 25+ भारतीय शहरों के कुछ यूनिकॉर्न स्टार्टअप फाउंडर्स, इंडस्ट्री स्टालवार्ट्स और शेकर्स-एन-मूवर्स हिस्सा लेंगे। हेडस्टार्ट (Headstart) द्वारा आयोजित HS-X इवेंट में कुल 700 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

इस इवेंट में मौजूद दर्शकों में मुख्य रूप से, 60% दर्शक हैदराबाद से होंगे। और शेष 40% दर्शक देश भर के 25 शहरों से होंगे। वहीं इस इवेंट में लगभग 45% दर्शक मौजूदा उद्यमी होंगे जिन्होंने पिछले 6 से 18 महीनों के बीच ही अपने व्यवसाय की शुरुआत की होगी। वहीं HS-X इवेंट में 75% से अधिक दर्शक तकनीक-प्रेमी हो सकते है। हेडस्टार्ट (Headstart) द्वारा आयोजित इस इवेंट में  25+ से अधिक शहरों से लगभग 100+ उद्यमशीलता के प्रतिभासक भी हिस्सा लेंगे।

READ  सोशल कॉमर्स स्टार्टअप GlowRoad ने Vertex Ventures के नेतृत्व में सीरिज B+ राउंड में जुटाया $ 11.5M फंड

बता दें कि हैदराबाद शहर में 25 से अधिक उद्यमशीलता का एक नेटवर्क है जो संगठनों को सक्षम बनाता है जो नवाचार को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करते हैं। तेलंगाना सरकार ने नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए भारी निवेश किया है। फणींद्र समा (सह-संस्थापक, RedBus) को मुख्य नवाचार अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है और टीएसआईसी  (Telangana State Innovation Cell) के प्रमुख हैं। अन्य सरकार की पहल में टी-हब और टी-वर्क्स सहित कई अन्य शामिल हैं। पारिस्थितिकी तंत्र में IIT-H, IIIT-H, ISB, NALSAR जैसे प्रख्यात संस्थान भी हैं।

इवेंट में आयोजित होंगे ये कार्यक्रम

मुख्य नोट्स – मेनस्टेज पर एक विषय पर 45 मिनट की चर्चा (> 300pax)

READ  किसी भी 'स्टार्टअप' के लिए जरूरी है पहले 'सही टीम' का निर्माण: 'Startup Saturday' (HeadStart Delhi)

पैनल डिस्कशन – मेनस्टेज पर एक विषय पर 45 मिनट की चर्चा (> 300pax)

वर्कशॉप – विशिष्ट क्षेत्र पर 90 मिनट से 180 मिनट की वर्कशॉप पर क्यूरेटेड हैंड्स होगा

मेंटर सेशंस – 1-1 मेंटर सेशन होगा (50pax)

डेमो स्टालों – उत्पाद शोकेस (20 स्टॉल)

स्पॉट एफआईआर – HS-X के दौरान और बाद में संस्थापकों के प्रश्नों को नोट करना और हल करना (100pax)

नो-योर-एनबलर – पारिस्थितिकी तंत्र बिल्डरों को पहचानना (15 पुरस्कार)

इकोसिस्टम क्रॉल – एचएस-एक्स से एक दिन पहले प्रमुख इकोसिस्टम इम्पैक्ट सेंटर्स पर की गई क्यूरेटेड विजिट की मंत्रणा (50pax)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *