May 31, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

HealthAssure ने सीरीज़ A राउंड में Blume Ventures के नेतृत्व में जुटाया $ 2.5M फंड

  • by Yogesh
  • August 19, 2019

मुंबई स्थित हेल्थ टेक (health-tech) प्राथमिक देखभाल सेवा मंच HealthAssure ने बुधवार को घोषणा की है कि उसने ब्लम वेंचर्स (Blume Ventures) की अगुवाई में सीरिज A राउंड में $ 2.5 मिलियन का अर्ली स्टेज वेंचर कैपिटल फंड जुटाया है।

स्टार्टअप ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि,

“वह अपने हेल्थटेक प्लेटफॉर्म (healthtech platform) को बढ़ाने के लिए और उत्पादों का निर्माण करेगा जो बीमा ओपीडी उत्पादों सहित भारतीय बाजार की विभिन्न प्राथमिक देखभाल जरूरतों को पूरा करते हैं, एआई (AI) और एमएल (ML) को बेहतर डेटा क्षमताओं का निर्माण और वितरण को मजबूत करने में इस फंड का उपयोग होगा।,”

वहीं इस फंडिंग को लेकर जानकारी देते हुए HealthAssure के संस्थापक और सीईओ वरुण गेरा ने कहा कि,

“हम अपने व्यवसाय में जुटाई गई धनराशि को अपनी तकनीक (technology) को गहन करने, और नए उत्पादों का निर्माण करने तथा एक अधिक मजबूत वितरण नेटवर्क (distribution network) बनाने और अकार्बनिक (inorganically) रूप से विकसित करने के लिए प्रेरित करेंगे।”

उन्होंने कहा कि HealthAssure का उद्देश्य भारतीय लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा को आसानी से सुलभ और सस्ती बनाना है और अगले 2 वर्षों में लाखों नए ग्राहकों के साथ जुड़ने की योजना है।

HealthAssure की स्थापना 2011 में वरुण गेरा द्वारा की गई थी। HealthAssure भारत में 1,100 शहरों में 4,000 प्राइमरी केयर सेंटर (Primary care centres) का एक नेटवर्क प्रदान करता है। स्टार्टअप ने वर्तमान में 1.5 मिलियन ग्राहकों की अपनी सेवा दी है।

HealthAssure ने अब तक 4 मिलियन डॉलर से अधिक का निवेश किया है। इससे पहले, कंपनी को भारतीय कॉर्पोरेट्स (Indian corporates) और उनके कर्मचारियों के लिए अधिक परिष्कृत उत्पादों के निर्माण के लिए एचआर फंड (HR Fund) द्वारा प्री-सीरीज़ A फंडिंग जुटाई थी।

ब्लम वेंचर्स (Blume Ventures) की निवेश टीम का हिस्सा साजिद फजलभॉय ने कहा कि,

“उपभोक्ता जो HealthAssure के प्लेटफ़ॉर्म से जुड़ते हैं, वे अपने स्वास्थ्य के बारे में सक्रिय हो सकते हैं और न केवल स्वास्थ्यवर्धक बल्कि स्वास्थ्य सेवाओं पर कम खर्च करते हैं। बीमा कंपनी (Insurance company) के पार्टनर हेल्थएश्योर (HealthAssure) के साथ साझेदारी करके बेहद लाभ उठा सकते हैं क्योंकि ग्राहकों के स्वास्थ्य के बारे में प्रतिक्रिया नहीं होने पर उनके अनुपात में कमी आएगी।,”

गौरतलब है कि HealthAssure मध्य पूर्व देशों में अपनी उपस्थिति के साथ, अन्य दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करने पर कार्य कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *