July 3, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म Cure.fit ने किया दुबई में विस्तार, बनाई 10 सेंटर शुरू करने की योजना

  • by Yogesh
  • June 25, 2019

बेंगलुरु स्थित हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म क्योर.फिट (Cure.fit) ने सोमवार को पाम स्ट्रिप मॉल (Palm Strip Mall) दुबई में अपने नए फिटनेस रिवॉल्यूशन सेंटर, कल्ट.फिट (Cult.fit) के शुभारंभ की घोषणा की है।

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए क्योर.फिट (Cure.fit) के सह-संस्थापक अंकित नागोरी ने कहा कि,

“दुबई की आबादी के बीच स्वस्थ रहने और बढ़ते मोटापे के बारे में जागरूकता और पारंपरिक जिम से नए समूह वर्कआउट फॉर्मेट की मांग में महत्वपूर्ण बदलाव पर जोर देने के लिए कल्ट.फिट (Cult.fit)  को लॉन्च किया गया है। हमने दुबई 10 कल्ट सेंटरेशन (Cult centresin) 2019 की योजनाओं और 2020 तक अमीरात में कई अन्य जगहों पर विस्तार की योजना के साथ यह पहला अंतर्राष्ट्रीय लॉन्च किया है।”

गौरतलब है कि कल्ट.फिट (Cult.fit) के 160 सेंटर भारत के छह शहरों में फैले हुए हैं, और यह फिटनेस फर्स्ट (Fitness First), कल्ट (Cult) और ट्राइब फिटनेस (Tribe Fitness) के अधिग्रहण से विकसित हुआ है। यह फिटनेस ब्रांड 2020 तक 800 सेंटरों के साथ भारत के 50 शहरों में  उपभोक्ताओं को अपनी सेवा देगा।

क्योर.फिट (Cure.fit) की स्थापना 2016 में मुकेश बंसल और अंकित नागोरी की गई थी। तथा  कंपनी को एक्सेल पार्टनर्स (Accel Partners), कलारी कैपिटल (Kalaari Capital), चिरेटा वेंचर्स (Chiratae Ventures), रतन टाटा (Ratan Tata), आईडीजी वेंचर्स (IDG Ventures) और प्रातिथि इनवेस्टमेंट ट्रस्ट (Pratithi Investment Trust) जैसे शीर्ष निवेशकों द्वारा वित्त पोषित किया गया है। कंपनी ने अब तक फंडिंग के तौर पर कुल 200 मिलियन डॉलर से अधिक धन जुटाया हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने, स्वास्थ्य और फिटनेस स्टार्टअप ने अपने सीरीज़ डी फंडिंग राउंड के पहले हिस्से  में $ 75 मिलियन जुटाए थे। इस फंडिंग राउंड में मौजूदा निवेशकों एक्सेल (Accel), कलारी कैपिटल (Kalaari Capital), और आईडीजी वेंचर्स इंडिया (IDG Ventures India ) ने भाग लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *