June 3, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Akiva Superfoods ने Alkemi की अगुवाई में सीरीज A फंडिंग राउंड जुटाया $ 2M फंड

  • by Yogesh
  • August 20, 2019

गुरुग्राम स्थित स्वस्थ वेलनेस खाद्य उत्पाद स्टार्टअप अकीवा सुपरफूड्स (Akiva Superfoods) ने एलकेमी वेंचर पार्टनर्स (Alkemi Venture Partners) की अगुवाई में सीरीज ए फंडिंग राउंड में लगभग $ 2 मिलियन (13.7 करोड़ रुपये) का फंड जुटाया हैं।

स्टार्टअप के पिछले निवेशकों में Zomato के सह-संस्थापक पंकज चड्ढा, माइंडटीकल (MindTickle) के सह-संस्थापक मोहित गर्ग, मैक्स हेल्थकेयर (Max Healthcare) के सीईओ रजित मेहता, OYO के न्यू रियल एस्टेट के सीईओ रोहित कपूर, मैकिन्से एंड कंपनी (McKinsey & Co) के सह और पूर्व पार्टनर और प्रमुख पीई निवेशक शामिल थे।

वहीं इस फंडिंग को लेकर कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि वह इस फंड की तीन मुख्य क्षेत्रों में तैनाती करेगी, तथा कंपनी श्रेणियों में नवीन सुपरफूड-आधारित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला को जोड़कर पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी, lLe वैश्विक स्तर पर कार्यों के लिए सही प्रतिभा प्राप्त करेगी, और उच्च प्रभाव विपणन के माध्यम से नए बाजारों और बॉल्स्टर खुदरा चैनलों (bolster retail channels) में प्रवेश करेगी।

अकीवा सुपरफूड्स (Akiva Superfoods) के संस्थापक और सीईओ शलभ गुप्ता ने कहा कि,

“2016 में अपनी स्थापना के बाद से ही अकीवा सुपरफूड्स (Akiva Superfoods) एफएमसीजी मार्केट (FMCG market) में सबसे तेजी से बढ़ते स्वास्थ्य खाद्य प्लेयर्स में से एक रहा है। हमारा अंतिम उद्देश्य अगले पांच वर्षों में टियर 1 और टियर 2 शहरों में तेजी से विस्तार करना है।,”

गौरतलब है कि गुप्ता की पत्नी गजल कालरा एक प्रौद्योगिकी-सक्षम लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप (technology-enabled logistics startup) रिविगो (Rivigo) चलाती हैं, जिसने पिछले सप्ताह अपने मौजूदा निवेशकों SAIF पार्टनर्स (SAIF Partners) और वारबर्ग पिंकस (Warburg Pincus) से $ 65 मिलियन की ई सीरीज फंडिंग जुटाई थी।

शलभ गुप्ता द्वारा 2016 में स्थापित, अकीवा सुपरफूड्स (Akiva Superfoods) का दावा है कि इसके उत्पाद एक किफायती मूल्य सीमा पर गुणवत्ता सामग्री का एक संयोजन हैं।

वहीं Alkemi के एक प्रवक्ता ने कहा कि,

“मजबूत प्रत्यक्ष-से-उपभोक्ता, ई-कॉमर्स (ecommerce) और आधुनिक व्यापार चैनलों के साथ, अकीवा सुपरफूड्स (Akiva Superfoods) डेटा-समृद्ध है, अपने ग्राहकों के करीब है और उत्पादों को विकसित करने के लिए सार्थक अंतर्दृष्टि का उपयोग करता है। यह अलकेमी के स्वास्थ्य और अच्छी तरह से ऊपर उठाने के मिशन के साथ है। दुनिया भर के लोगों के साथ-साथ, और हमें विश्वास है कि फंडिंग का यह दौर संगठन को वास्तविक मूल्य प्रदान करने के लिए प्रेरित करेगा।,”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *