होम सर्विस स्टार्टअप UrbanClap ने Tiger Global की अगुवाई में सीरीज़ E राउंड में जुटाए $ 75M

  • by Yogesh
  • August 28, 2019

गुरुग्राम स्थित होम सर्विस स्टार्टअप अर्बनक्लैप (UrbanClap) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि इसने यूएस-इन्वेस्टमेंट प्रमुख टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट (Tiger Global Management) के नेतृत्व में एक सीरीज E राउंड में $ 75 मिलियन फंड जुटाया हैं।

इस फंजिंग राउंड में टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट (Tiger Global Management) के साथ मौजूदा निवेशक स्टीडव्यूड कैपिटल (Steadvidew Capital) और वी कैपिटल (Vy Capital) की भी भागीदारी देखी गई।

वहीं  कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि, “यह लेनदेन दो भागों में विभाजित था, एक प्राइमरी राउंड, जिसके परिणामस्वरूप उपरोक्त नामित निवेशकों द्वारा एक शेयर सदस्यता और कुछ प्रारंभिक संस्थागत निवेशकों द्वारा द्वितीयक शेयर बिक्री हुई।”

2014 में Abhiraj Bhal, Varun Khaitan, और Raghav Chandra, द्वारा स्थापित, अर्बनक्लैप (UrbanClap) होम सर्विसेज इंडस्ट्री (Home Services Industry,) के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है, जो भारत और अब यूएई में अपनी सेवाएं दे रहा है। कंपनी व्यूटी (Beauty), स्पा (Spa), सफाई (Cleaning), बढ़ईगीरी (Carpentry), प्लंबिंग (Plumbing), पेंटिंग (Painting), उपकरण और मरम्मत, और पेस्ट कंट्रोल (Pest Contro) जैसी श्रेणियों में अपने मंच पर वर्तमान में 20,000 से अधिक पेशेवरों के साथ काम करती है।

READ  Grofers का 2022 तक 50,000 किराना स्टोर्स को जोड़ने और राजस्व को $1 बिलियन डॉलर तक ले जाने का लक्ष्य

भारत में, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, मुंबई और पुणे सहित 10 शहरों में स्टार्टअप संचालित होता है। यूएई में, यह दुबई और अबू धाबी में मौजूद है।

हालांकि, फ्लिपकार्ट (Flipkart) के पूर्व CPO  Mekin Maheshwari  और अवाना कैपिटल (Avaana Capital) की फाउंडर Anjali Bansal की ओर से अर्बनक्लैप (UrbanClap) ने जुलाई में लगभग 1.5 करोड़ रुपये की फंडिंग हासिल की थी।

उस समय, Co-Founder,  Raghav Chandra ने कहा था कि,

“मेकिन ने भारत में ई-कॉमर्स (E-commerce) अपनाने में तेजी लाने वाली प्रौद्योगिकी के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम उन्हें एक निवेशक के रूप में बोर्ड में रखने के लिए भाग्यशाली हैं। अंजलि के सार्वजनिक और निजी संगठनों के बोर्डों के साथ काम करने का गहरा अनुभव अर्बनक्लैप (UrbanClap) को दीर्घकालिक स्थायी संगठन के रूप में विकसित करने में मदद करेगा।,”

गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल 2019 में  होम सर्विसेज स्टार्टअप (Home Services Startup) अर्बनक्लैप (UrbanClap) ने फ्लिपकार्ट (Flipkart) के CEO Kalyan Krishnamurthy से 1.6 करोड़ रुपये जुटाए थे। इससे पहले, अर्बनक्लैप (UrbanClap) ने Steadview Capital और Vy Capitalके नेतृत्व में सीरीज़ D राउंड में $ 50 मिलियन की इक्विटी फंडिंग हासिल की थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *