IFC ने बनाई Chiratae Ventures में $ 20M निवेश करने की योजना

  • by Yogesh
  • September 6, 2019

वाशिंगटन स्थित विश्व बैंक की निवेश फर्म इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन (International Finance Corporation (IFC)) ने Chiratae Ventures में $ 20 मिलियन का निवेश करने की योजना बनाई है, जिसे पहले IDG Ventures के रूप में जाना जाता है।

इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन (International Finance Corporation (IFC)) ने कहा कि वह मॉरीशस की Chiratae Ventures International Fund IV LLC और भारत के प्रमुख वैकल्पिक निवेश फंड Chiratae Ventures Master Fund IV में निवेश करेगा। दोनों फंडों को सामूहिक रूप से फंड IV कहा जाता है।

इस निवेश प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन (International Finance Corporation (IFC)) की बोर्ड बैठक 30 सितंबर को होने की उम्मीद है।

इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन (International Finance Corporation (IFC)) को अपने प्रस्तावित निवेश की उम्मीद है कि नवीन प्रारंभिक चरण की प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए इक्विटी की बढ़ती पहुंच के मामले में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। साथ ही विशेष रूप से गैर-टीयर I शहरों में यह उपभोक्ताओं के लिए अधिक उत्पादों और सेवाओं के विकास को देखने की उम्मीद करता है,

READ  Byju's को मिला 80 करोड़ रूपये का अतिरिक्त निवेश

Sudhir Sethi और TCM Sundaram द्वारा 2007 में स्थापित, Chiratae भारतीय स्टार्टअप पर ध्यान केंद्रित करने वाला एक प्रारंभिक चरण उद्यम कोष है। यह उपभोक्ता मीडिया और प्रौद्योगिकी (Technology), हैल्थ टैक (Health Tech), सॉफ्टवेयर / सास (Software/ SaaS ) और फिनटेक फर्मों (Fintech Firms) में निवेश करता है और अब तक सीड, प्रारंभिक, और विस्तार चरणों में 75 से अधिक उपक्रमों का समर्थन कर चुका है।

वर्तमान में, इस फंड में सलाहकार के तहत लगभग $ 470 मिलियन हैं। इसके पोर्टफोलियो में कंपनियों में बिज़ोंगो (Bizongo.), Nestaway, बाउंस (Bounce), PlayShifu, अर्ली सैलरी (Early Salary), मिको (Miko) और क्योरफिट (CureFit) शामिल हैं। VC Fund ने खुद को पिछले साल Chiratae में शामिल किया था।

READ  WhatsApp जल्द ला सकता है 'Dark Mode'

इससे पहले, 2017 में, IFC ने Chiratae के तीसरे भारत-केंद्रित फंड में निवेश किया था, जिसे तब आईडीजी वेंचर्स इंडिया फंड III (IDG Ventures India Fund III) के रूप में जाना जाता था।

इस अगस्त में, IFC ने हेल्थकेयर-फोकस्ड प्राइवेट इक्विटी फर्म (Healthcare-Focussed Private Equity Firm) क्वाड्रिया कैपिटल (Quadria Capital) के दूसरे फंड में $ 25 मिलियन का निवेश करने का प्रस्ताव दिया थ। निधि II, जिसका लक्ष्य आकार $ 400 मिलियन है और $ 500 मिलियन की हार्ड कैप है, मार्च में $ 194 मिलियन के पहले नज़दीक पहुंची।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *