July 8, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin
indian-beer-brand-white-owl-bags-inr-40-cr-from-iifl

भारतीय Beer ब्रांड White Owl ने हासिल किया 40 करोड़ रूपये का निवेश

भारतीय बीयर ब्रांड निर्माता और विक्रेता White Owl ने हाल ही में अपने मौजूदा निवेशक IIFL India से प्राइवेट इक्विटी फंड के रूप में 40 करोड़ रूपये का निवेश हासिल किया है।

भारत में क्राफ्ट बीयर की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, बीयर ब्रांड देश में अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने की योजना बना रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की योजना अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को और व्यापक बनाने और बाजार में बीयर के अनूठे स्वरूपों को पेश करने के लिए फंड का उपयोग करने की है।

2014 में लॉन्च किया गया यह बीयर स्टार्टअप अब तक 70 करोड़ रूपये का निवेश हासिल कर चुका है। और अब फंडिंग के इस नवीनतम दौर के साथ कंपनी का मूल्यांकन करीब 200 करोड़ रूपये का हो गया है।

indian-beer-brand-white-owl-bags-inr-40-cr-from-iifl

कंपनी के लिए भविष्य की योजनाओं को साझा करते हुए, White Owl  के संस्थापक, जावेद मुराद ने कहा

“कंपनी ब्रांड नाम Spike के तहत एक मजबूत क्राफ्ट बियर के नए प्रारूप को लॉन्च करने के लिए फंड का उपयोग करेगी।”

“बीयर एक मजबूत German Hefeweizen है, जिसे एक सप्ताह के अन्दर मुंबई और पुणे में पेश किया जाएगा, उसके बाद बेंगलुरु, गोवा और दिल्ली में भी इसको लांच किया जाएगा।”

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में White Owl Beer करीब छह से अधिक प्रकार के ब्रूज़ बेचती है। इससे पहले कंपनी ने मुंबई में अपना ब्रूइंग प्लांट लगाया था।

दरसल बीते कुछ समय से लोगों में बदलते सांस्कृतिक दृष्टिकोण और युवा वर्ग के तेजी से बढ़ने की दर ने देश में प्रीमियम और क्राफ्ट बियर की मांग को काफी तेज कर दिया है। बीयर ब्रांड जैसे Bira91, White Owl, Simba आदि के लॉन्च ने नए युग की बीयर के प्रति युवा आबादी को काफी आकर्षित किया है।

amicableashutosh@gmail.com'

Co-Founder & Editor-In-Chief
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *