म्यूजिक डिस्कवरी को बेहतर बनाने के लिए JioSaavn ने की Snapchat के साथ साझेदारी

  • by Yogesh
  • May 30, 2019

क्रॉस-शेयरिंग (Cross-sharing ) आजकल सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय है जिसमें कई ऐप इसकी अनुमति देते हैं। अब JioSaavn के यूजर्स भी अन्य ऐप्स पर म्यूजिक की क्रॉस-शेयरिंग (Cross-sharing ) का आनंद ले सकते हैं।

बता दें कि हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के स्वामित्व वाली स्ट्रीमिंग सेवा (streaming service) ने स्नैपचैट (Snapchat) के साथ मिलकर JioSaavn ऐप को स्नैपचैट स्टोरीज़ (Snapchat Stories) में म्यूजिक शेयर करने में सक्षम बना दिया है। उपभोक्ता अब अपने दोस्तों के माध्यम से नए म्यूजिक को आसानी से खोज पाएंगे।

बता दें कि अब JioSaavn भारतीय संगीत कलाकारों पर केंद्रित स्नैपचैट (Snapchat) कंटेंट बनाएगा। जिससे म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप स्नैपचैट (Snapchat)  के क्रिएटिव किट का उपयोग करेगा, जो डेवलपर्स को कस्टम स्टिकर (custom stickers), फ़िल्टर (filter), लिंक आदि बनाने की अनुमति देता है।

READ  Uber को पहली तिमाही के आईपीओ में हुआ $ 1 बिलियन का नुकसान

अब दोनों कंपनियां भारत और दक्षिण एशिया में लाखों JioSaavn के उपभोक्ताओं को पूरा करने के लिए नए संगीत और कलाकारों के आसपास लेंस विकसित करने के लिए लगातार काम कर रही होंगी। स्नैपचैट (Snapchat)  का Snap डिस्कवर ’पेज उपयोगकर्ताओं को संगीत समारोहों, पर्यटन और दृश्यों के पीछे के कार्यों से स्नैप्स के लिए विशेष पहुंच प्रदान करेगा।

गौरतलब है कि JioSaavn भारत की शीर्ष संगीत स्ट्रीमिंग सेवाओं (music streaming services) में से एक है जिसमें 16 भाषाओं में 50 मिलियन गीतों की लाइब्रेरी है। इसमें यूनिवर्सल (Universal), सोनी (Sony), टी-सीरीज़ (T-Series), वाईआरएफ (YRF), सारेगामा ( Saregama), इरोस (Eros), वार्नर म्यूजिक (Warner Music) और अन्य शामिल हैं, जिसमें संगीत लेबल के साथ 900 से अधिक भागीदारी है। बता दें कि JioSaavn प्रोग्रामिंग भी बनाता है, जिसमें पॉडकास्ट और सेलिब्रिटी टॉक शो शामिल हैं।

READ  PhonePe ने FY19 में 184 करोड़ रूपये कमाने के लिए ख़र्च किये 2,150 करोड़ रूपये

वहीं इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए स्नैपचैट (Snapchat) के सह-संस्थापक और सीईओ इवान स्पीगल ने बताया कि, “हमने यूजर एंगेजमेंट (user engagement) को स्थिर करने के साथ साल का अंत किया और अपने एंड्रॉइड एप्लिकेशन (Android application) के नए संस्करण को हमारे समुदाय के एक छोटे प्रतिशत के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *