होलसेल मार्केटप्लेस Jumbotail ने हेरोन रॉक के नेतृत्व में जुटाई फंडिंग

  • by Yogesh
  • July 20, 2019

बेंगलुरु स्थित ऑनलाइन थोक बाजार (online wholesale marketplace), जुंबोटेल (Jumbotail) ने हाल ही में सीरीज़ बी फंडिंग राउंड में 90 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई है।

बता दें कि जुंबोटेल (Jumbotail) के इस फंडिंग राउंड का नेतृत्व हेरोन रॉक (Heron Rock) ने किया था, इस फंडिंग राउंड में कैप्रिया फंड (Capria Fund), बीएनके वेंचर्स (BNK Ventures) और विलियम जार्विस (William Jarvis) ने भी हिस्सा लिया था। वहीं कंपनी के मौजूदा निवेशकों कलारी कैपिटल (Kalaari Capital) और नेक्सस वेंचर पार्टनर्स (Nexus Venture Partners) ने भी इस राउंड में भाग लिया था।

वहीं कंपनी ने इस निवेश को लेकर एक बयान जारी कर कहा कि इस फंड का उपयोग खाद्य और किराने के उत्पादों के लिए बाजार का उपयोग कृत्रिम बुद्धिमत्ता (artificial intelligence) में निवेश करने और आपूर्ति श्रृंखला में परिचालन की उत्कृष्टता के लिए किया जाएगा। तथा स्टार्टअप इस फंड का उपयोग एक नए एफएमसीजी ब्रांड (FMCG brand) को ऑन-बोर्ड करने, अपनी टीम का विस्तार करने, किसानों को पिछड़ों को एकीकृत करने और पीओएस के साथ जुंबोटेल प्लेटफॉर्म (jumbotail platform) पर अपने एकीकरण को आगे बढ़ाने के लिए भी इस फंड का निर्देशन करेगा।

READ  यूएस-केंद्रित Nexus Venture Partners ने जुटाई $ 353.5 मिलियन फंड

वहीं इस निवेश को लेकर नेक्सस वेंचर पार्टनर्स (Nexus Venture Partners) के प्रबंध निदेशक समीर बृज वर्मा ने कहा कि,

“जुंबोटेल (Jumbotail) का फुल-स्टैक दृष्टिकोण अत्याधुनिक तकनीक से संचालित आपूर्ति श्रृंखला, डेटा-चालित मर्चेंडाइजिंग (data-driven merchandising) और क्रेडिट (credit) के माध्यम से सामान्य व्यापार को आधुनिक बनाने के लिए है, जो कि भारत के किराना रिटेल में क्रांति लाने का सबसे कारगर तरीका है। कंपनी ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन नए पावर के लिए अच्छी तरह से तैनात है।”

गौरतलब है कि जुंबोटेल (Jumbotail) की स्थापना नवंबर 2015 में स्टैनफोर्ड के पूर्व छात्र एस कार्तिक वेंकटेश्वरन और स्टैंडफोर्ड एमबीए के सहपाठी आशीष झिना ने की थी। जुंबोटेल (Jumbotail) अपने बाज़ार के मंच के माध्यम से ब्रांडों और उत्पादकों के साथ दस हजार किराने की दुकानों को जोड़ता है। इसका मोबाइल एप्लिकेशन प्रौद्योगिकी (mobile application ) का उपयोग करके किराना स्टोरों को कार्य करने में मदद करता है।

READ  इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप SmartE ने सीरीज़-बी राउंड में जुटाया 100 करोड़ रुपये का फंड

वहीं इस फंडिंग को लेकर कलारी कैपिटल (Kalaari Capital) के प्रबंध निदेशक राजेश राजू ने कहा कि,

“खाद्य और किराना बाजार भारत में तेजी से बढ़ रहा है। वर्तमान में भारत में खाद्य और किराना  का कुल $ 300 बिलियन से अधिक का बाजार है जो कि भविष्य के लिए किराने की दुकानों द्वारा परोसा जाएगा। लाखों किराने की दुकानों, और ब्रांडों और उपभोक्ताओं के उनके पारिस्थितिक तंत्र के लिए मूल्य बनाना हल करने के लिए सबसे कठिन समस्याओं में से एक है, और हम मानते हैं कि जुंबोटेल के पास ऐसा करने के लिए सही टीम है। ”

गौरतलब है कि ऑनलाइन मार्केटप्लेस जुंबोटेल (Jumbotail) ने जुलाई 2017 में कलारी कैपिटल (Kalaari Capital) और नेक्सस वेंचर पार्टनर्स (Nexus Venture Partners) से सीरीज ए फंडिंग राउंड में $ 8.5 मिलियन जुटाए थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *