KaHa ने ICT Fund के नेतृत्व में सीरीज B राउंड में जुटाई $ 6.2M का फंडिंग

  • by Yogesh
  • July 26, 2019

भारत, और सिंगापुर स्थित एंड-टू-एंड IoT प्लेटफ़ॉर्म स्टार्टअप, स्मार्ट वियरब्रल्स (smart wearables) के लिए, मौजूदा निवेशक आईसीटी फंड ( ICT Fund), एक विशेष डीप-टेक वीसी फंड (deep-tech VC fund) की अगुवाई वाली सीरीज़ बी फंडिंग में $ 6.2 मिलियन फंड जुटाया हैं।

बता दें कि कंपनी इस फंडिंग का उपयोग एशियन पेसिफिक रीजन में अपने अनुसंधान और विकास को बढ़ावा देने और अपने कार्यों को बढ़ाने के लिए करेगी।

वहीं KaHa संस्थापक और सीईओ पवन गांधी ने इस फंड़िग पर बात करते कहा कि,

“हमें अपनी उत्पाद लाइन का विस्तार करने में मदद करने के अलावा, धन के इस नए दौर में KaHa को और अधिक सफलता वाले उत्पादों की खोज करने की अनुमति मिलेगी, जो स्वास्थ्य और कल्याण (health and wellness), खेल और फिटनेस (sports and fitness), सुरक्षा और डिजिटल भुगतान (safety and digital payments) की जरूरतों का समर्थन कर सकते हैं,  साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर COVE  मंच की उपलब्धता को बढ़ा सकते हैं। ”

गौरतलब है कि KaHa ने दिसंबर 2017 में, YourNest और अन्य निवेशकों से $ 4.5 मिलियन की फंडिंग हासिल की थी।  वहीं  KaHa ने इस वर्ष COVE R2C IoT इनोवेशन लैब की शुरुआत की थी, जो स्मार्ट वियरब्रल्स (smart wearables.) पर अभिनव उपयोग के मामलों का विकास करने वाली बहु-स्तरीय IoT  की इनोवेशन लैव है।

READ  Pioneering Ventures ने कृषि और खाद्य क्षेत्र के लिए लॉन्च किया $ 70 M फंड

वहीं कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में दावा किया है कि यह महत्वपूर्ण प्रारंभिक ग्राहक आकर्षण दिखा रहा है और 2019 के अंत तक इसके मंच द्वारा संचालित उपकरणों की संख्या दो मिलियन से अधिक होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि इस स्टार्टअप का उद्देश्य विस्तार की योजनाओं के तहत अगले दो सालों में अपने सिंगापुर (Singapore) मुख्यालय और चीन (China), भारत ( India) और स्विट्जरलैंड (Switzerland) के कार्यालयों में श्रमशक्ति को बढ़ाना है।

वहीं  आईसीटी फंड (ICT Fund  ) क्लाउड (cloud), एनालिटिक्स (analytics), सुरक्षा (security), मोबिलिटी (mobility)और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (Internet of Things) IoT जैसे क्षेत्रों में शुरुआती स्तर के स्टार्टअप का वादा किया है।

READ  जल्द आ सकता है Facebook ऐप का 'Ads Free' वर्जन

गौरतलब है कि KaHa का प्रमुख पहनने योग्य स्टार्टअप में फंड का पहला निवेश है, जबकि इसकी अन्य पोर्टफोलियो कंपनियों (portfolio companies) में डेस्करा ( Deskera), वीआई डाइमेंशन (Vi Dimensions), लैटिस ( Latize), सिक्सस्केप (Sixscape), टाइगर (Taiger)और वीसेनज (ViSenze) शामिल हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *