June 3, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Leegality ने Chandigarh Angels और Mumbai Angels Network के नेतृत्व में जुटाया फंड

  • by Yogesh
  • August 24, 2019

गुरुग्राम स्थित स्टार्टअप लीगलिटी (Leegality) ने मुंबई एंजल्स नेटवर्क (Mumbai Angels Network), चंडीगढ़ एंजेल्स (Chandigarh angels) और एचएनआई (HNIs) से फंडिंग प्राप्त की है। हालांकि इस फंडिंग की राशि को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है।

लीगलिटी (Leegality) का उद्देश्य सभी प्रकार के व्यवसायों को सुरक्षित, कानूनी रूप से स्वीकार्य, त्वरित आधार कार्ड, साथ ही eSign और ईस्टैम्पिंग (eStamping) सुविधाएं प्रदान करना है। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कानूनी-तकनीक स्टार्टअप अपनी प्रौद्योगिकी को बढ़ाने, बड़े पैमाने पर संचालन और विकास में तेजी लाने के लिए धन का उपयोग करेगा। भारत में लीगल डॉक्यूमेंटेशन मार्केट (legal documentation market) लगभग $ 4 बिलियन का है।

बता दें कि लीगलिटी (Leegality) की स्थापना 2016 में शिवम सिंगला, प्रखर अग्रवाल और सपन पारेख द्वारा की गई थी। यह ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म दस्तावेज़ को डिजिटाइज़ करने और स्वचालित रूप से हस्ताक्षर करने का दावा करता है, जिससे भारी कागजी कार्रवाई और सुव्यवस्थित संचालन समाप्त हो जाता है।  साथ ही लीगलिटी (Leegality) ग्राहकों (customers), व्यापारियों (merchants) और कर्मचारियों (employees) के लिए कस्टम-निर्मित समाधानों के साथ बैंकिंग (banking), वित्तीय सेवाओं (financial services) और बीमा (बीएफएसआई) (and insurance (BFSI)) क्षेत्रों में प्रलेखन की दक्षता भी बढ़ाता है।

वहीं इस फंडिंग की जानकारी देते हुए मुंबई एंजल्स नेटवर्क (Mumbai Angels Network) के  सीईओ नंदिनी मानसिंहका ने कहा कि,

“हम मानते हैं कि लीगलिटी (Leegality) के पास ग्राहकों और उद्यमों के लिए एक तकनीकी अवरोधक के रूप में जबरदस्त अवसर है क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर सुविधा (electronic signatures convenience), सुरक्षा और उपयोग में आसानी प्रदान करते हैं। डिजिटल तकनीक ने संचार को ऑनलाइन जाने में सक्षम बनाया है और प्रासंगिक और प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए सभी उद्योगों को भी डिजिटल होना चाहिए। हम देखते हैं, किसी भी प्रकार के व्यवसाय के लिए डिजीटल लेन-देन पूरी तरह से ऑनलाइन होना किसी के लिए भी सुरक्षित वातावरण में कहीं भी निवेश करने के लिए एक मजबूत स्थान और बढ़ते एमए नेटवर्क पोर्टफोलियो (MA Network portfolio) के लिए लीगलिटी का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।,”

वकीलों को प्रशासनिक कार्यों और कागजी कार्रवाई के साथ बाढ़ आ जाती है जो मूल्यवान समय बर्बाद करती हैं। ये तकनीक उन्हें एक नियमित प्रारूप में दस्तावेज़ लिखने या दस्तावेजों की समीक्षा करने जैसी नियमित गतिविधियों में मदद कर सकती है। लीगलिटी (Leegality) समय बचाने में मदद करेगा और मानव संसाधनों का बुद्धिमानी से उपयोग करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *