July 7, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Lendingkart ने Alteria Capital के नेतृत्व में जुटाई 80 करोड़ रुपये की डेब्ट कैपिटल

  • by Yogesh
  • June 17, 2019

हाल ही में लेंडिंगकार्ट (Lendingkart) ने फंडिंग राउंड में एल्टरिया कैपिटल (Alteria Capital) से  80 करोड़ रुपये की डेब्ट कैपिटल जुटाई है।

इस फंडिंग राउंड के आखिरी इक्विटी दौर का नेतृत्व सिंगापुर की फुलर्टन फाइनेंशियल होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड (Fullerton Financial Holdings Pte Ltd. ) ने किया था। वहीं इस राउंड में इन्य निवेशकों के रुप में सिस्तेमा एशिया फंड (Sistema Asia Fund), बर्टेल्समन इंडिया इनवेस्टमेंट (Bertelsmann India Investment), मेफील्ड इंडिया (Mayfield India), सैमा कैपिटल (Saama Capital) और इंडिया कोटिएंट (India Quotient) शामिल हैं।

बता दें कि पिछले साल मई में, लेंडिंगकार्ट (Lendingkart) ने कहा था कि एचडी ने अपनी पहुंच का विस्तार किया है और भारत के 1,000 शहरों में 26 विभिन्न क्षेत्रों में 25,000 से अधिक ऋणों की सुविधा प्रदान की है। मंच का उद्देश्य जमीनी स्तर पर उद्यमिता के निर्माण में योगदान देना है और एक मजबूत भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना है। कंपनी के कार्यालय अहमदाबाद (Ahmedabad), बेंगलुरु (Bengaluru) और मुंबई (Mumbai) में हैं, लेकिन यह पूरे भारत में ग्राहकों की सेवा करता है।

वहीं इस फंडिंग को लेकर लेंडिंगकार्ट (Lendingkart) के सह-संस्थापक और सीईओ हर्षवर्धन लूनिया ने कहा कि

“एमएसएमई (MSME) ने परंपरागत रूप से अपने कारोबार को बढ़ाने में भारी बाधाओं का सामना किया है। लेंडिंगकार्ट (Lendingkart) में हमारा लक्ष्य उनकी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में सफल होने में मदद करना है। उठाए गए धन का उपयोग देश भर में एमएसएमई (MSME) समुदाय की सेवा करने और उन्हें लाने में हमारी क्षमता बढ़ाने के लिए किया जाएगा। वित्तीय मुख्यधारा अल्टेरिया कैपिटल (Alteria Capital) हमारे विकास पथ को पहचानती है और हम टीम के साथ हाथ मिला कर बहुत खुश हैं।”

एल्टरिया कैपिटल (Alteria Capital) में 800 करोड़ रुपए का कॉरपस और 200 करोड़ रुपए का ग्रीनशो का विकल्प है। उद्यम ऋण फर्म उद्यम-समर्थित कंपनियों को 5 से 100 करोड़ रुपये की सीमा में उद्यम ऋण प्रदान करता है। एल्टरिया कैपिटल (Alteria Capital)  के वर्तमान पोर्टफोलियो में फासोस (Faasos), पोर्टिया (Portea), फ़िंगरलिक्स (मावेरिक्स प्लेटफ़ॉर्म प्राइवेट लिमिटेड) (Fingerlix (Maverix Platforms Pvt Ltd), ), टॉपप्र टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Toppr Technologies Ltd), रॉ प्रेसरी (Raw Pressery), वोगो बाइक (Vogo Bikes), डंज़ो (Dunzo), विनकुलम (Vinculum), एमफीन (Mfine), जेस्ट मनी (Zest Money), स्टैनस लिविंग (Stanza Living), कंट्री डिलाइट (Country Delight), लोएडशेयर (Loadshare) और यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबॉय प्राइवेट लिमिटेड (व्रोगन) (Universal Sportsbiz Pvt Ltd) शामिल हैं।

फंडिंग पर बात करते हुए एल्टरिया कैपिटल (Alteria Capital) के मैनेजिंग पार्टनर विन्टर मुरली ने कहा कि,

“पिछली कुछ तिमाहियों में एनबीएफसी स्पेस (NBFC space) में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया है, लेकिन जिन कंपनियों के अंडरराइटिंग प्लेटफॉर्म (underwriting platform) मजबूत हैं और एक मजबूत इक्विटी कुशन इसे चालू करने में सक्षम है। विकास का एक अवसर। जबकि व्यापक बाजार के लिए तरलता आसानी से उपलब्ध नहीं है, इस चरण के दौरान लेंडिंगकार्ट (Lendingkart) में तेजी से वृद्धि हुई है। लेंडिंगकार्ट (Lendingkart) की टीम ने एक ठोस आधार बनाया है और हम इस मौके पर उनके साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *