June 1, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप Intugine Technologies ने IP Ventures से जुटाया अघोषित फंड

  • by Yogesh
  • August 26, 2019

इंटरनेट-ऑफ-थिंग्स (IoT) लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप Intugine Technologies ने IP Ventures (IPO) के एंजेल निवेशकों से एक अज्ञात राशि जुटाई है। कंपनी के अनुसार, वह अपने कोर सॉफ्टवेयर (core software) और हार्डवेयर (hardware) को और मजबूत करने के लिए अपनी नई बढ़ी हुई पूंजी को तैनात करने की योजना बना रही है, और अपनी बिक्री टीम का विस्तार भी कर रही है।

आईआईटी खड़गपुर ड्रॉपआउट्स की एक टीम द्वारा स्थापित इंट्रूगिन (Intugine) बाजार के बेड़े को आसान और सस्ता बनाने के लिए IoT का उपयोग करके परिवहन के लिए प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे (technology infrastructure) का विकास कर रहा है।

स्टार्टअप के बारे में बताते हुए इंट्रूगिन (Intugine) के सह-संस्थापक और सीईओ हर्षित श्रीवास्तव ने कहा कि,

“इंट्रूगिन (Intugine) में, हम अत्यधिक असंगठित रसद स्थान को डिजिटल बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। IoT प्रौद्योगिकियों (IoT technologies) में विशेषज्ञता के साथ, हम निर्माताओं, ई-कॉमर्स (e-commerce) व्यवसायों और शिपर्श द्वारा काम पर रखे गए तीसरे पक्ष के वाहनों को ट्रैक करने में सक्षम हैं, जिससे उन्हें बेहतर योजना बनाने और अधिक कुशलता से संचालित करने में मदद मिलती है।,”

इस निवेश को लेकर हर्षित ने कहा कि,

“हम एक निवेशक (Investor) और संरक्षक (Mentor) के रूप में बोर्ड पर आईपीवी (IPV) के लिए उत्साहित हैं, जबकि हम अपनी यात्रा के अगले कदम उठाते हैं। आईपीवी (IPV) के नेटवर्क और बोर्ड पर विभिन्न उद्योग विशेषज्ञों की भारी पहुंच ने हमें अगले कुछ वर्षों में अपनी तीव्र वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए बहुत आत्मविश्वास दिया है।,”

2016 की शुरुआत में इंट्रूगिन (Intugine) ने लॉजिस्टिक्स स्पेस (logistics space) को लक्षित करते हुए अपना फोकस एंटरप्राइज मार्केट (enterprise market) पर बढ़ा दिया है।

आईपी ​​वेंचर्स (IP Ventures) के एक सक्रिय एंजेल निवेशक अणुव्रत जोशी ने कहा कि,

“इंट्रूगिन (Intugine) कॉस्ट-इफेक्टिव लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री (Cost-effective logistics industry) को लागत-प्रभावी हार्डवेयर (Hardware), सॉफ्टवेयर (Software) और एनालिटिक्स (Analytics) के संयोजन के साथ व्यवस्थित करने की अनूठी समस्या को हल कर रहा है। इंट्रूगिन (Intugine) लागत प्रभावी और दोहराने योग्य और विश्वसनीय तरीके से ऐसा करने में सक्षम है।”

इंट्रूगिन (Intugine) के प्रमुख ग्राहकों में फ्लिपकार्ट (Flipkart), Myntra, Furlenco, Philips (फिलिप्स) और महिंद्रा लॉजिस्टिक ( Mahindra Logistic) शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *