लक्जरी ज्वैलरी ब्रांड Tiffany & Co. Reliance की साझेदारी के साथ भारत में करेगी प्रवेश

  • by Yogesh
  • August 9, 2019

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Ltd (RBL)) ने प्रतिष्ठित लक्जरी ज्वैलर Tiffany & Co के साथ एक संयुक्त उद्यम बना कर भारतीय बाजार में ज्वैलरी क्षेत्र में प्रवेश करने की योजना बनाई है। इस योजना के तहत Tiffany & Co की योजना वित्त वर्ष 2019 की दूसरी छमाही में दिल्ली में और 2020 में मुंबई में नए स्टोर खोलने की है।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, Tiffany & Co इस उभरते और शैली के प्रति सजग लक्जरी बाजार में पहले से ही मजबूत इमेज और ब्रांड जागरूकता को केपिटलाइज्ड (Capitalise) करने का काम करेगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए Tiffany & Co के Global Sales के कार्यकारी उपाध्यक्ष Philippe Galtié ने कहा कि,

“वैश्विक लक्जरी ज्वैलर (Global Luxury Jeweller) के रूप में दुनिया के कई सबसे महत्वपूर्ण शहरों में दुकानों के साथ, Tiffany & Co का इन भारतीय वाणिज्य केंद्रों में उभरता हुआ लक्जरी उपभोक्ता आधार एक अनूठा अवसर प्रस्तुत करता है, हमें एक शानदार उपस्थिति के लिए लक्जरी रिटेल (luxury Retail), रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Ltd (RBL)) में भारत के नेता के साथ काम करने पर गर्व है और इस महत्वपूर्ण बाजार में अपनी ब्रांड इक्विटी (Brand Equity) का विस्तार करना है।,”

यूएस-मुख्यालय वाली Tiffany & Co, जिसे 1837 में स्थापित किया गया था, APAC क्षेत्र में 80 से अधिक देशों के साथ-साथ 14 बाजारों में ईकॉमर्स वेबसाइटों (E-commerce Websites) के साथ 25 से अधिक देशों में 320 से अधिक स्टोर संचालित करता है।

READ  दिल्ली स्थित Progcap ने Sequoia India और CIBIL Chairman के नेतृत्व में जुटाया $ 5M फंड

Tiffany & Co और उसकी सहायक कंपनियां डिजाइन (Design), निर्माण (Manufacture), और बाजार में आभूषण, घड़ियाँ, और लक्जरी सामान – हीरे और शिल्प आभूषण काटने वाले 5,000 से अधिक कारीगरों को रोजगार देता हैं।

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Ltd (RBL)) के ग्रुप का एक हिस्सा है, और प्रीमियम और लक्जरी सेगमेंट में फैशन (Fashion) और लाइफस्टाइल स्पेस (Lifestyle Space) में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू ब्रांडों को लॉन्च करने और बनाने के लिए 2007 में अपना संचालन शुरू किया है। यह भारत में 470 से अधिक स्टोर और 340 shop-in-shops संचालित करता है।

गौरतलब है कि मई 2019 में रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Ltd (RBL)) ने ब्रिटिश खिलौना रिटेलर (Toy Retailer ) हैमलीस (Hamleys) को अधिग्रहित करके अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मार्ग चिह्नित किया है। वैश्विक स्तर पर, हैमलेस (Hamleys) के 18 देशों में 170 स्टोर हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *