Google ने बनाया बॉलीवुड एक्ट्रेस मयूरी कांगो को ‘गूगल इंडिया इंडस्ट्री हेड’

हाल ही में ही Google India और साउथ-ईस्ट एशिया हेड राजन आनंदान ने कंपनी पद से इस्तीफ़ा देकर Sequoia Captial का हाथ थामा है।

राजन ने बतौर मैनेजिंग डायरेक्टर Sequoia Capital को ज्वाइन किया है। लेकिन उनके निकलने के कुछ ही दिनों बाद Google अब तेजी से उनका विकल्प तलाश रहा है। और इसी श्रृंखला में Google ने अब बॉलीवुड एक्ट्रेस मयूरी कांगो को कंपनी में एक बड़ा पद देने का फ़ैसला किया है।

हालाँकि भले ही मयूरी को पुर्णतः राजन की जगह नहीं दी गई है, लेकिन यह कदम राजन के कंपनी छोड़ने के बाद Google द्वारा Google India को मजबूत बनाये रखने की ओर एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

READ  iPhone डिजाइनर जॉनी इवे ने छोड़ा Apple का साथ

दरसल Google ने मयूरी कांगो को गूगल इंडिया का इंडस्ट्री हेड (एजेंसी बिज़नेस) का कार्यभार सौंपा है। हम आपको बता दें कि 90 के दशक की इस मशहूर अभिनेत्री ने वर्ष 2000 के पहले पहले ही बॉलीवुड की दुनिया को अलिवदा कहते हुए, कॉर्पोरेट क्षेत्र में एक नई पारी की शुरुआत की थी।

मयूरी ने आईआईटी कानपुर को मना करते हुए फ़िल्म जगत में प्रवेश किया था। और अपने बॉलीवुड के सफ़र के दौरान उन्होंने ‘पापा कहते हैं’, ‘बादल’, ‘बेताबी’, ‘होगी प्यार की जीत’ जैसी कई लोकप्रिय फिल्मों में काम किया।

हालाँकि अपनी शादी के बाद वह फ़िल्म जगत को अलविदा कहते हुए, अमेरिका शिफ्ट हो गई। जहाँ उन्होंने ‘सिटी यूनिवर्सिटी न्यूयार्क से मार्केटिंग एंड फाइनेंस से MBA किया और बाद में 360i नामक डिजिटल एजेंसी के साथ ही वह कुछ समय तक बतौर एसोसिएट मीडिया मैनेजर जुड़ी रहीं।

READ  67 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ Google Pay निकला PhonePe से आगे

खैर! वर्तमान समय में मयूरी वापस भारत में ही रह रहीं हैं। और डिजिटल जगत में अपने अनुभव के चलते अब उन्हें Google में यह नई और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब देखना यह है कि मयूरी इस नई जिम्मेदारी को किस तरह निभाते हुए, Google India का मौजूदा आयामों के साथ ही साथ और किन-किन नए क्षेत्रों में प्रसार कर पाती हैं।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *