MobiKwik ने Trifecta Capital और NDTV से जुटाया 8.7 Cr रुपये का फंड

  • by Yogesh
  • July 17, 2019

गुरुग्राम स्थित डिजिटल भुगतान कंपनी MobiKwik  ने हाल ही में वेंचर डेब्ट फंड ट्राइफेक्टा कैपिटल (Trifecta Capital) और मीडिया कंपनी NDTV से इस महीने के शुरूआत में फंडिंग में 8.67 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार इस राउंड में ट्राइफेक्टा वेंचर डेब्ट फंड (Trifecta Venture Debt Fund ) ने 3 करोड़ रुपये के करीब निवेश किया था, जिसमें 8643.50 रुपये प्रति शेयर के प्रीमियम पर 3,643 सीरीज E4 में संचयी अनिवार्य परिवर्तनीय वरीयता शेयर (Cumulative Compulsory Convertible Preference Shares)  प्राप्त किए हुए। वहीं दूसरी ओर NDTV ने लगभग 5.67 करोड़ रुपये का निवेश किया है, जिसमें उसी प्रीमियम पर 6,972 सीरीज़ E5 CCCPs प्राप्त हुए हैं।

2009 में बिपिन प्रीत सिंह और उपासना टाकु द्वारा स्थापित, MobiKwik ने सिक्विया कैपिटल (Sequoia Capital), अमेरिकन एक्सप्रेस (American Express) और नेट 1 (Net1) सहित निवेशकों से 120 मिलियन डॉलर से थोड़ा अधिक राशि जुटाई है।

READ  Pesto बना रहा है नई फंडिंग उठाने की योजना, करेगा अपनी सेवाओं का विस्तार

दिसंबर में, एंट्रैकर (Entrackr) ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि स्टार्टअप ने एक नया राउंड शुरू किया है, जो मौजूदा निवेशकों से सेक्विया कैपिटल (Sequoia Capital), नेट 1 यूईपीएस (Net1 UEPS) और जीएमओ वेंचर पार्टनर(GMO Venture Partner) से 3 मिलियन डॉलर (लगभग 24 करोड़ रुपये) के करीब जुटाए है।

वहीं पिछले महीने MobiKwik ने कहा था कि वह एक मोबाइल टॉप-अप समाधान DT One के लिए वैश्विक B2B नेटवर्क के साथ अपनी साझेदारी के माध्यम से 150 देशों में अपनी सेवाओं की पेशकश करेगा। इस समझौते के अनुसार, MobiKwik अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल रिचार्ज सेवाओं की पेशकश करेगा, जो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ग्राहकों को टैप करने की अपनी योजनाओं में से एक है।

READ  Instagram नई ब्रांडिंग के तहत बदल सकता है 'नाम'

हालांकि वर्तमान में MobiKwik के 107 मिलियन से अधिक उपभोक्ता होने का दावा किया है। जिनमें तीन मिलियन व्यापारी है। MobiKwik ने कहा कि वह MobiKwik प्लेटफॉर्म पर कम से कम तीन वित्तीय सेवाओं का लाभ उठाने के लिए वित्त वर्ष 2020 तक कम से कम 10 मिलियन उपभोक्ताओं को नामांकित कर रहा है।

गौरतलब है कि इस साल मई में MobiKwik ने FY19 के लिए वित्तीय वर्ष 18 में 85.6 करोड़ रुपये के मुकाबले 184.6 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया है। स्टार्टअप ने कहा कि उसने अपने भुगतान गेटवे के माध्यम से $ 3 बिलियन का प्रसंस्करण किया है, और 3.5 लाख ऋणों में $ 55 मिलियन का वितरण किया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *