Easy Home Finance ने Harbourfront Capital से जुटाई अघोषित राशि

  • by Yogesh
  • July 30, 2019

मुंबई स्थित मोर्टगेज-टेक स्टार्टअप (Mortgage-Tech Startup) ईज़ी होम फाइनेंस (Easy Home Finance) ने सोमवार को घोषणा कीहै कि उसने Shinji Kimura की Harbourfront Capital से एक अज्ञात राशि जुटाई है।

कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि Harbourtfront Group के इस साझेदारी के माध्यम से वित्तीय सेवाओं में प्रवेश करने की उम्मीद है।

ईज़ी होम फाइनेंस (Easy Home Finance) इस पूंजी का उपयोग प्रबंधन (Asset Under Management) के तहत अपनी संपत्ति का 10 गुना विस्तार करने के लिए करेगा। यह वित्त वर्ष 2020 में सेवा (PaaS) के रूप में एक मंच भी लॉन्च करेगा। जिसमें को- लेंडर्स के साथ भी काम करने की उम्मीद है।

वहीं  Easy के CEO प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि,

“होम लोन प्राप्त करना हमेशा लाखों लोगों के लिए एक चुनौतीपूर्ण अनुभव रहा है लेकिन यह हमारे व्यापक डेटा समर्थित एआई-आधारित (AI-Based) दृष्टिकोण के साथ बदल जाएगा।” उन्होंने यह भी कहा कि मंच निकट भविष्य में अन्य एशियाई देशों तक विस्तार करेगा।”

वहीं निवेश के बारे में बोलते हुए, Easy  के Founder और Managing Director रोहित चोखानी ने कहा कि,

“एनबीएफसी (NBFCs) और एचएफसी (HFCs ) के आसपास के बाजार में कई नकारात्मक भावनाएं हैं, लेकिन हाल के बजट में, सरकार ने माना कि वित्तीय संस्थान अर्थव्यवस्था में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं।”

रोहित चोखानी, प्रवीण अग्रवाल, प्रेरक मेहता, और रोहन शाह द्वारा स्थापित, स्टार्टअप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence (AI)) सक्षम तकनीक का उपयोग करके कागज रहित सेवा प्रदान करता है, जिसे होम लोन का आकलन और प्रबंधन करने के लिए विकसित किया गया था। यह राष्ट्रीय आवास बैंक (National Housing Bank) अधिनियम के तहत पंजीकृत है और भारत में टियर- II और टियर- III शहरों में पहले गृह खरीदार और महिलाओं को सह-मालिक के रूप में होम लोन प्रदान करने पर केंद्रित है।

READ  प्रोडक्ट रिव्यू स्टार्टअप Mishry.com ने Vir Sanghvi के नेतृत्व में जुटाया फंड

वहीं दास कैपिटल (Das Capital) के एक समूह की कंपनी, Harboufront Capital भारत, इंडोनेशिया और जापान में शेयरिंग इकोनॉमी (Sharing Economy), डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (Direct-To-Consumers), पीयर-टू-पीयर लेंडिंग (Peer-To-Peer Lending), लॉजिस्टिक्स (Logistics) और सप्लाई चेन जैसे उभरते प्लेटफॉर्म में निवेश करती है। नवंबर 2018 में Harboufront Capital ने बेंगलुरु स्थित वाहन शेयरिंग मार्केटप्लेस Drivezy में $ 20 मिलियन का निवेश किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *