मुकेश अंबानी का ये प्लान उड़ा देगा Amazon और Flipkart की नींद

  • by Yogesh
  • May 3, 2019

भारत की टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने के बाद अब मुकेश अंबानी ई कॉमर्स (e-commerce) प्लेटफॉर्म में उतरने जा रही है। तथा जल्द ही रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म लांच करने वाली है।

बता दें कि अगर रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) ऐसा करता है तो अमेजन (Amazon ) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) की मुश्किलें बढ़ने वाली है। गौरतलब है कि हाल ही में  रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) ने बताया की वह जल्द ही एक ही प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों को 100 से अधिक सर्विस प्रदान करेगी।

गौरतलब है कि रिलायंन जियो (Reliance Jio) ने बाजार में आने के बाद लगभग 3 साल में ही 30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स बना लिए है। तथा अब रिलायंस जियो अपने (Reliance Jio) सुपर एप (Super App) पर अपने ग्राहको को एक साथ ही ई कॉमर्स (e-commerce ), ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट की सुविधाएं देने की योजना बना रहा है। इतना ही नहीं रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) सस्ते घर देने की भी योजना बना रहा है, जिसके चलते मुबंई में लोगों को बेहद की कम कीमत में आसानी से सस्ते घर मिल सकेगें।

READ  बिन्नी बंसल ने किया Amazon समर्थित स्टार्टअप Acko में लगभग '173 करोड़ रूपये' का निवेश

अगर रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) अपने ई कॉमर्स (e-commerce ) प्लेटफॉर्म पर अपना एप लॉन्च करता है तो अमेजन (Amazon ) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) की नींद उड़ जाएगी। क्योंकि ई कॉमर्स (e-commerce ) प्लेटफॉर्म पर रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) के आने के बाद इन दोनों कंपनियों के लिए भारत में ई कॉमर्स (e-commerce )  व्यवसाय में टिके रह पाना  आसान नहीं होगा।

खैर अब यह देखना होगी कि रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) अपने ई कॉमर्स (e-commerce ) प्लेटफॉर्म को भारत में लांच करता है, साथ ही भारत में पहले से ही अपनी पकड़ बना चुकी ई कॉमर्स (e-commerce ) कंपनियां अमेजन (Amazon ) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) को किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *