NBFC Samunnati ने Nuveen के नेतृत्व में जुटाई 387 करोड़ रुपये की फंडिंग

  • by Yogesh
  • July 17, 2019

चेन्नई स्थित संस्थाओं को कृषि में लगे वित्तीय और गैर-वित्तीय समाधान प्रदान करने वाली कृषि मूल्य श्रृंखला एनबलर Samunnati ने Nuveen और अन्य निवेश प्रबंधन शाखा के नेतृत्व में अपनी श्रृंखला डी में 387 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई है।

बता दें कि Samunnati ने Nuveen और टीचर्स इंश्योरेंस एंड एन्युइटी एसोसिएशन ऑफ अमेरिका (Teachers Insurance and Annuity Association of America ) के नेतृत्व में इस फंडिंग राउंड का आयोजन किया था। इस फंडिंग राउंड में मौजूदा निवेशकों एलेवर इक्विटी ( Elevar Equity,), responsAbility, और एक्सेल पार्टनर्स (Accel Partners) ने भाग लिया था।

वहीं इस फंडिंग को लेकर कंपनी ने कहा कि वह इस फंडिंग का उपयोग  वर्तमान पुस्तक आकार को बढ़ाने और नई भौगोलिक और कृषि मूल्य श्रृंखला में विस्तार करने के लिए का उपयोग करेगी।

READ  Amazon ने भारत में शुरू किया नया कारोबार, डिस्काउंट और कैशबैक से बढ़ी परेशानी

इस फंडिंग को लेकर Samunnati के प्रमोटर और सीईओ अनिल कुमार एसजी ने कहा कि,

“यह निवेश हमारे विभेदित प्रसादों को जारी रखने और कृषि मूल्य श्रृंखलाओं को उच्चतर संतुलन तक पहुंचाने में मदद करेगा, जिससे छोटे किसानों के लिए बाजारों को काम करने की अनुमति मिलेगी।”

बता दें कि गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (non-banking financial company ), Samunnati की स्थापना 2014 में अनिल कुमार एसजी द्वारा कृषि मूल्य श्रृंखलाओं को वित्तीय मध्यस्थता, बाजार लिंकेज और सलाहकार सेवाएं प्रदान करने के लिए की गई थी। पारंपरिक ऋणदाताओं के विपरीत, जो फसल ऋण या कृषि इनपुट ऋण पर ध्यान केंद्रित करते हैं, Samunnati छोटे वित्तीय जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करती है और उचित वित्तीय उत्पादों को डिज़ाइन करती है जो संपार्श्विक नहीं होते हैं। 315 लोगों की एक टीम के साथ, Samunnati 14 राज्यों में मौजूद है और दो मिलियन किसानों को अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *