Netflix पेश कर सकता है देश में कम दाम वाले प्लान

इस बात में कोई शक नहीं कि Netflix देश में लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। अपने गुणवत्तापूर्ण विडियो के चलते यह प्लेटफ़ॉर्म महज़ युवाओं के बीच ही नहीं, बल्कि सभी के बीच सामान रूप से लोकप्रिय हो रहा है।

लेकिन कहीं न कहीं अपने इनके प्लान की कीमतों के चलते इस मंच की पहुँच नकारात्मक रूप से प्रभावित होती है। और शायद इसलिए Netflix ने अब इस बात पर ध्यान देते हुए अपने प्लान की कीमतों को कम करने के प्रयास कर रहा है।

अपने एक इंटरव्यू में Netflix के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Greg Peters ने कहा,

” हमनें भारत में अभी शुरुआत ही की है, अभी हम अपने प्लान की कीमतों को लेकर कई मॉडल पर परीक्षण कर रहें, और फ़िर हम देखेंगे की कौन सा मॉडल सलफतापूर्वक उपयोग किया जा सकता है”

दरसल Netflix भारत के मौजूदा सभी विडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म में से सबसे महँगा है। इसके शुरुआती प्लान की कीमतें ही 500 रूपये से शुरू होती है।

READ  Truecaller ने पेश किया 5000 रुपये वार्षिक प्लान वाला 'प्रीमियम गोल्ड' सब्सक्रिप्शन

Netflix यह प्रयास इसलिए भी कर रहा है क्यूंकि एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत का वीडियो स्ट्रीमिंग बाजार 22.6% की वार्षिक वृद्धि दर से बढ़ रहा है, और 2022 तक इसके 5,595 करोड़ रुपये के राजस्व के साथ शीर्ष दस वीडियो स्ट्रीमिंग बाजारों में से एक बनने की उम्मीद है।

 

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *