July 2, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Amazon ने किया पार्ट-टाइम पार्सल डिलीवरी प्रोग्राम लॉन्च

  • by Yogesh
  • June 15, 2019

प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) ने गुरुवार को एक नया प्रोग्राम लॉन्‍च किया है, जिसके तहत कंपनी देश में अपने डिलीवरी ऑपरेशन में तेजी लाने के लिए पार्ट-टाइम पार्टनर्स को अपने साथ जोड़ेगी।

अमेजन इंडिया (Amazon India) के अमेजन फ्लेक्‍स (Amazon Flex) प्रोग्राम के तहत कोई भी व्‍यक्ति साइन अप कर काम करने का अपना समय निर्धारित कर सकता है और अमेजन (Amazon) की ओर से पैकेज डिलीवरी कर सकता है। कंपनी इसके लिए प्रति घंटा 120 से 140 रुपए तक दे रही है।

कंपनी ने बताया कि अमेजन फ्लेक्‍स (Amazon Flex) को अभी बेंगलुरु, मुंबई और दिल्‍ली में शुरू किया गया है और इस साल के अंत तक इसे और शहरों में भी शुरू किया जाएगा। इस एप के जरिये काम करने वाला यह प्रोग्राम हजारों लोगों के लिए पार्ट-टाइम अवसर पैदा करेगा जिससे वे अपने अतिरिक्‍त समय में अमेजन डिलीवरी के जरिये अतिरिक्‍त कमाई कर पाएंगे।

अमेजन फ्लेक्‍स (Amazon Flex) एडवांस्‍ड लॉजिस्टिक सिस्‍टम (Advanced Logistics System) और टेक्‍नोलॉजी पर काम करता है, जिसे अमेजन (Amazon) ने तैयार किया है। अमेजन (Amazon) ने कहा कि प्रत्‍येक डिलीवरी पार्टनर समग्र बैकग्राउंड वेरीफिकेशन प्रक्रिया से होकर गुजरेगा और पैकेज की डिलीवरी शुरू करने से पहले उन्‍हें प्रशिक्षण दिया जाएगा।

अमेजन (Amazon) के एशिया संचालन के उपाध्यक्ष अखिल सक्सेना ने कहा कि,

“हालांकि अमेजंन (Amazon) को भारत में लगभग छह साल पहले लॉन्च किया गया था, लेकिन अमेजन फ्लेक्स (Amazon Flex) को भारतीय बाज़ार के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं के कारण ही पेश किया गया है,”

वहीं कंपनी ने कहा कि अमेजन (Amazon) के लिए डिलीवरी करने वाले इन पार्टनर्स को ग्रुप एक्‍सीडेंट पॉलिसी (Accident Policy) के तहत सुरक्षा कवर भी मुहैया कराया जाएगा। अमेजन (Amazon) के वाइस प्रेसिडेंट, एशिया कस्‍टमर फुलफिलमेंट, अखिल सक्‍सेना ने कहा कि पूरे देश में हम अपनी मौजूदा डिलीवरी क्षमता का विस्‍तार कर रहे हैं, अमेजन फ्लेक्‍स (Amazon Flex) अमेजन (Amazon) को और अधिक ग्राहकों तक पहुंचने और डिलीवरी में और तेजी लाने में मदद करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *