Ola Bike सेवा अब देशभर के 150 शहरों में मौजूद

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • September 12, 2019

ओला (Ola) काफी तेजी से अपनी ऑनलाइन टैक्सी सेवाओं के साथ ही साथ बाइक टैक्सी सेवाओं के प्रसार को लेकर काम करती नज़र आ रही है। इसी दिशा में आज कंपनी ने देशभर के 150 शहरों में अपनी ओला बाइक (Ola Bike) की पेशकश के विस्तार की घोषणा की है।

आगामी 12 महीनों में, कंपनी ने अपनी उपस्थिति को बढ़ाने और सैकड़ों नए शहरों में अपनी इस सेवा को शुरू करने की योजना बनाई है। दरसल ओला का दावा है कि यह इसकी सबसे तेजी से बढ़ती सेवा श्रेणी है।

Ola ने अब इसके अगले वर्ष तक 3 गुना अधिक बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस मौके पर ओला के मुख्य सेल एंड मार्केटिंग अधिकारी, अरुण श्रीनिवास ने कहा,  

“ओला बाइक उपभोक्ताओं को एक स्मार्ट, अभिनव और सस्ता गतिशीलता समाधान प्रदान करती है; यह एक ऐसी पेशकश है जो एक अरब लोगों के लिए गतिशीलता को बनाये रखने के हमारे मिशन को सही मायने में दर्शाती है!”

“बिहार के छपरा जैसे छोटे शहरों से लेकर बड़े महानगरीय क्षेत्रों जैसे गुड़गांव इत्यादि में नागरिकों को त्वरित, विश्वसनीय और सस्ती गतिशीलता तक पहुंच के लिए Ola Bike एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प है।” 

“ओला बाइक सेवा हमारे शहरों और कस्बों के इन पारिस्थितिक तंत्रों के करीब 300,000 भागीदारों के तेजी से बढ़ते नेटवर्क के लिए स्थायी आजीविका बनाने में भी मदद कर रही है। हमने आने वाले वर्ष में हमारा लक्ष्य एक लाख से अधिक बाइक-भागीदारों को साथ लाने का है।”

इस बीच हम आपको बता दें कि ओला बाइक सेवा को सबसे पहले 2016 में गुड़गांव, फरीदाबाद और जयपुर में पेश किया गया था। यह अब हैदराबाद, चंडीगढ़ और कोलकाता जैसे विभिन्न शहरों और बिहार के गया, राजस्थान के बीकानेर और उत्तर प्रदेश के मुगलसराय जैसे छोटे शहरों में भी मौजूद है।

ओला (Ola) की सेवाएं वर्तमान में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके के कुल 250+ शहरों में मौजूद है। और साथ ही कंपनी 2 मिलियन से अधिक ड्राइवर-पार्टनर रखने का दावा करती है।

इस बीच बाइक टैक्सी सेवाएं भी हर क्षेत्रों में तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रही हैं। और इसके चलते Uber ने भी UberMOTO से इस सेवा का संचालन शुरू कर दिया है। इसके साथ ही Rapido इत्यादि जैसी कई अन्य बाइक टैक्सी सेवाएं भी देश में सफ़ल रूप से कार्यरत हैं।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *