June 3, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Ola ने आख़िरकार लॉन्च की ‘Ola Drive’ नाम से सेल्फ़-ड्राइविंग सुविधा

Ola ऑनलाइन कार सहूलियतों के मामलें में हर क्षेत्र में खुद के पैर ज़माने के इरादे से काम करती नज़र आया रही है। इसके चलते कंपनी ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित सेवा का भी अधिकारिक आगाज कर दिया है।  

दरसल बेंगलुरु की राइड-हीलिंग कंपनी Ola ने ’Ola Drive’ नाम से एक सेल्फ ड्राइव लॉन्च की है। यह कार किराए पर लेने की सेवा दो घंटे से लेकर तीन महीने की अवधि तक कारों को किराए पर देती है।

पहले चरण में Ola Drive को अल्पकालिक सदस्यता सेवा के रूप में पेश किया जाएगा, जो कि फ़िर लंबी अवधि में अन्य विकल्पों के साथ दीर्घकालिक सदस्यता और कॉर्पोरेट पेशकश भी करती नज़र आएगी।

इस सेवा को शुरू में हैदराबाद, मुंबई और नई दिल्ली के साथ बेंगलुरु के उपयोगकर्ताओं के लिए भी शुरू कर दिया गया था। यह Ola ऐप पर ‘The Drive’ टैब के तहत उपलब्ध होगा।

साथ ही आपको बता दें कि Ola का इरादा 2020 तक 20,000 कारों को इसमें शामिल करने का है।

इस सुविधा के अंतर्गत उपयोगकर्ता अपने पैकेज को कस्टमाइज करने में सक्षम होंगे और उनके द्वारा चलाए जाने वाले किलोमीटर के लिए ही केवल भुगतान की आवश्यकता होगी।

सभी कारें इन-बिल्ट Ola Play और नेविगेशन टूल्स से लैस होंगी। ओला ड्राइव में इकॉनमी और प्रीमियम हैचबैक, प्रीमियम सेडान, कॉम्पैक्ट और प्रीमियम एसयूवी और लक्जरी कारों सहित हर तरह के लोकप्रिय कार ब्रांडों का बेड़ा भी शामिल किया गया है।

उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म के जरिये समर्थन और सुरक्षा सुविधाओं जैसे कि 24/7 हेल्पलाइन, आपातकालीन बटन, रीयल-टाइम ट्रैकिंग और सड़क के किनारे सहायता तक प्रदान की जाएगी।

Ola बेंगलुरु में उपयोगकर्ताओं को विभिन्न आवासीय और वाणिज्यिक केंद्रों में स्थित पिक-अप स्टेशनों के माध्यम से सेवा प्रदान करेगा।

उपयोगकर्ता 2000 रुपये से शुरू होने वाले सिक्यूरिटी डिपाजिटका भुगतान करके अपनी पसंद की कार को दो घंटे के लिए बुक कर सकते हैं।

आपको बता दें की अपनी इस ने सुविधा की पेशकश के साथ अब Ola इस क्षेत्र में मौजूदा खिलाडियों जैसे Zoomcar, Drivezy, Revv आधी से सीधा मुकाबला करते नज़र आएगा।

amicableashutosh@gmail.com'

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *