Ola ने जारी सीरीज़ जे राउंड में DIG Investment, के नेतृत्व में जुटाया $ 11.4M फंड

  • by Yogesh
  • July 5, 2019

ओला (Ola) द्वारा हाल ही में एक्सेस की गई RoC फाइलिंग के अनुसार कंपनी ने अपने सीरीज J राउंड में $ 11.37 मिलियन का फंड जुटाया है।

कंपनी ने यह फंड स्वीडिश आधारित DIG इन्वेस्टमेंट एबी (DIG Investment Ab), यूएस बेस्ड डेसिंघ होल्डिंग्स (Deshe Holdings), और समीह अब्देल रहमान और हुसाम खुरे जैसे दुबई स्थित टेक्नोलॉजी इन्वेस्टमेंट फर्म (technology investment firm) जब्बार इंटरनेट ग्रुप (Jabbar Internet Group) के दो संस्थापकों से जुटाई गई है।

डीआईजी इन्वेस्टमेंट एबी (DIG Investment Ab) ने इस फंडिंग राउंड में 54.9 करोड़ रुपये का निवेश किया था, वहीं देसी होल्डिंग्स (Deshe Holdings ) ने 17.66 करोड़ रुपये का निवेश किया था, और समीह अब्देल रहमान और हुसाम खुर्री ने क्रमशः 3.55 करोड़ रुपये और 1.76 करोड़ रुपये का निवेश किया था।

READ  $6 बिलियन होगी Ola की वैल्यूएशन, जल्द हासिल कर सकता है एक बड़ा निवेश

अब ओला (Ola) इस फंडिंग राउंड में $1 बिलियन के करीब धन जुटाने की योजना बना रही है। तथा कंपनी ने अब तक इस राउंड में लगभग $ 485 मिलियन फंड जुटाया है।

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में ओला (Ola) ने स्टीडव्यू कैपिटल (Steadview Capital) की अगुवाई में $ 74 मिलियन फंडिंग जुटाई थी, जिसके बाद फ्लिपकार्ट (Flipkart) के सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ सचिन बंसल से 100 मिलियन डॉलर का निवेश और कोरियाई ऑटोमोटिव कंपनी हुंडई (Hyundai) और किआ मोटर्स (Kia Motors) से 300 मिलियन डॉलर की फंडिंग की घोषणा की थी। वहीं ओला (Ola) ने अब तक कुल 3.8 बिलियन डॉलर की राशि जुटाई है। यह मार्की निवेशकों जैसे कि सॉफ्टबैंक (SoftBank) और रतन टाटा (Ratan Tata) के अलावा अन्य लोगों द्वारा0 समर्थित है।

READ  Uber ने अपने Riders के लिए की "मुफ्त दुर्घटना बीमा" की शुरुआत, 5 लाख रुपये तक का कवर

गौरतलब है कि मंगलवार को ओला (Ola) की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इकाई (electric mobility unit), ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने सॉफ्टबैंक (SoftBank) से 250 मिलियन डॉलर जुटाए और भारतीय अनबॉर्न क्लब (unicorn club) में प्रवेश किया है।

ओला (Ola) वर्तमान में भारत, यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के 50 शहरों में अपनी सेवाएं दे रही है। वहीं कंपनी ने दावा किया है कि वह अपने 1.5 मिलियन से अधिक ड्राइवरों के साथ सालाना एक अरब से अधिक रार्ड पूरी करती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *