Ola ने बेंगलुरु में किया अपनी ‘सेल्फ-ड्राइव कार रेंटल’ सुविधा का आगाज़

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • September 11, 2019

आज के दौर में अपने कोर उत्पादों के साथ ही साथ अन्य ऑनलाइन सेवाओं को लेकर भी विस्तार करना बड़ी उपभोक्ता इंटरनेट कंपनियों के लिए ट्रेंड सा हो गया है।

फ़िर इसमें हम Flipkart का उदाहरण लें, या Paytm का, या फ़िर OYO या Ola का। जी हाँ! ऑनलाइन टैक्सी प्रदाता Ola, जो अब कार रेंटल सेवाओं में भी अपना विस्तार करने जा रही है।

दरसल अपनी ऑन-डिमांड कैब, बाइक, ऑटो-इलेक्ट्रिक रिक्शा हेलिंग सेवाओं और आउटस्टेशन टैक्सी बुकिंग जैसी कई आकर्षण सेवाओं के साथ ही साथ अब ओला (Ola) ने बेंगलुरु में सेल्फ-ड्राइव रेंटल सेवा शुरू की है। 

हम आपको बता दें की सॉफ्टबैंक समर्थित इस कंपनी ने छह महीने की आंतरिक तैयारी के बाद इस सेवा का आगाज़ किया है। यह सेल्फ-ड्राइव बुकिंग सुविधा  मारुति, हुंडई, टाटा के बीच कई ब्रांडों के मॉडल उपलब्ध कराता है, और साथ ही आप इन कारों को गरुड़ मॉल और फोरम मॉल (कोरमंगला), अशोक नगर, आईटीपीएल एट अल से रेंट के लिए प्राप्त कर सकतें हैं।

चलिए आपको उदाहरण के तौर पर Ola की इस सुविधा संबंधी कीमतों के बारे में भी जानकारी दे दें। दरसल मानिए अगर आप स्विफ्ट डिजायर चुनते हैं तो ओला दो घंटे के लिए लगभग आपसे 444 रुपये का शुल्क लेती है, जबकि एक्सेंट और ग्रैंड 1010 क्रमशः 362 रुपये और 314 रुपये में मिल सकती हैं।

इस बीच हम बता दें कि यह सुविधा फ़िलहाल बेंगलुरु के सभी ओला उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है लेकिन ऐसे उम्मीद है कि अगले दो-तीन सप्ताह में यह सभी के लिए उपलब्ध करवा दी जाएगी

इसके साथ ही उपयोगकर्ताओं को गाड़ियाँ सेल्फ-ड्राइव सर्विस देने के अलावा Ola की योजना कॉर्पोरेट्स को सब्सक्रिप्शन और लॉन्ग टर्म लीज पर देने की भी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी की योजना सेल्फ ड्राइव, कॉर्पोरेट लीजिंग और सब्सक्रिप्शन के लिए 10,000 चुनिंदा कार मॉडल का बेड़ा रखने की है।

READ  2020 तक महिंद्रा पेश करेगा 1900 bhp वाली 'शानदार' इलेक्ट्रिक कार

और खास बात यह कि Ola लक्जरी कार निर्माता जैसे ऑडी, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू के साथ मासिक सदस्यता का भुगतान करके ओला के बेड़े में लक्जरी कारों को शामिल करने की भी कोशिशें कर रहा है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *