August 8, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin
one plus nord

लॉन्च हुआ OnePlus Nord स्मार्टफ़ोन और OnePlus Buds; क़ीमतों ने सबको चौंकाया!

OnePlus ने भारत में अपने दो उत्पाद लॉन्च लिए है। पहला OnePlus Nord स्मार्टफ़ोन और दूसरा OnePlus Buds। दोनों ही उत्पाद काफी शानदार है और कीमत भी इसकी काफी जबरदस्त है। यह स्मार्टफ़ोन OnePlus का अबतक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। 5 सालों में OnePlus की तरफ यह पहला मिड रेंज स्मार्टफोन है। यह पहली बार भारत और यूरोप में उपलब्ध होने जा रहा है।

OnePlus Nord स्मार्टफ़ोन

इस डिवाइस में 90Hz का AMOLED डिस्प्ले मौजूद है और साथ में इसमें 5G एनेबल्ड Snapdragon 765G चिपसेट भी उपलब्ध है। इसमें आपको ड्यूल सेल्फी कैमरा भी मिलेगा। इसमें फ़ास्ट चार्जिंग की भी सुविधा है और सबसे ज्यादा खासियत इसकी क़ीमत है।

OnePlus Nord स्मार्टफ़ोन में आपको इन डिस्प्ले फिंगप्रिंटिंग सेंसर मौजूद है। इसमें दाहिने साइड पर अलर्ट स्लाइडर भी है। इसके साथ ही इसमें 6.44 इंच का फूल एचडी प्लस स्क्रीन भी है। इसमें 2400×1080 पिक्सल का रिजॉल्यूशन भी मौजूद है। साथ में इसमें गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी है।

इसमें 32 मेगापिक्सल का सोनी IMX616 सेंसर के साथ प्राइमरी कैमरा है और साथ में 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी मौजूद है। यह कंपनी का पहला ड्यूल सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफ़ोन है। इसमें 12 जीबी रैम और 256 इन बिल्ड स्टोरेज क्षमता मौजूद है। इसमें OxygenOS 10.5 ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद है जो Android आधारित है। सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें आपको Google Duo मिलता है वो भी प्री इंस्टॉल्ड। आप 2 साल तक इसके सॉफ्टवेयर को अपडेट कर सकते है और तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट भी कर सकते है।

इसमें क्वाड कैमरा मौजूद है। इसमें 48 मेगापिक्सल सोनी IMX586 सेंसर कैमरा मौजूद है जो OnePlus 8 में मौजूद हुआ करता था। इसमें 8 मेगापिक्सल, 5 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर कैमरा और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा भी मौजूद है। इसके माध्यम से रात में लिए गए फ़ोटो पहले की अपेक्षा ज्यादा बेहतर आएंगे। इसमें वीडियो स्टेबिलिटी को भी पहले से सही किया गया है। इसमें मुख्य रूप से 4,115 mAh की बैटरी भी दी गई है और फास्ट चार्जिंग के लिए 30T का चार्जर भी दिया गया है। इसका वजह महज़ 184 ग्राम है।

इसे तीन विकल्पों में बाजारों मे उतारा गया है। यह 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज क्षमता, 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज क्षमता और 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज क्षमता में बाजारों में उपलब्ध है।

कीमत इस प्रकार है :-

  • 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज क्षमता :- ₹24,999
  • 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज क्षमता :- ₹27,999
  • 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज क्षमता :- ₹29,999

यह स्मार्टफ़ोन दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। पहला Grey Onyx और दूसरा Blue Marble. 4 अगस्त से यह स्मार्टफोन Amazon India और OnePlus के आधिकारिक वेबसाइट OnePlus.in तथा ऑफलाइन पार्टनर स्टोर पर उपलब्ध होने जा रहा है।

OnePlus Buds के फीचर और कीमत

यह मुख्य रूप से वायरलेस इयरफोन है। इसका हाफ इन इयर डिजाइन और टच कंट्रोल बेहद ही शानदार है। इसके बैटरी की लाइफ 30 घंटे है जो अपने आप में काफी बेहतर है। इसमें फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट सिस्टम भी मौजूद है। कीमत भी बेहद जबरदस्त है।

इसमें एलईडी बैटरी इंडिकेटर भी मौजूद है। इसके चार्जिंग केस का वजन महज 37 ग्राम है और इयरबड का वजन महज 4.7 ग्राम है। आवाज़ के लिहाज़ से भी यह शानदार है। इसमें 13.4mm का डायनामिक ड्राइवर मौजूद है और डॉल्बी अटमोस, बास बूस्ट, डियरेक ऑडियो ट्यूनर सपोर्ट भी मौजूद है। प्रत्येक इयरबड में तीन माइक्रोफोन मौजूद है जो नॉइज कैंसिलेशन में मदद करता है।

इसमें ब्लूटूथ 5.0 कनेंक्शन है और 10 मीटर के रेंज में आराम से ऑपरेट हो जाता है। इसके चार्जिंग केस की बैटरी क्षमता 430 mAh है वहीं प्रत्येक इयरबड की बैटरी क्षमता 35 mAh है। 7 घंटे तक आसानी से लगातार गाने का आनंद ले सकते है। इसकी टोटल बैटरी लाइफ 30 घंटे बताई गई है। 10 मिनट के चार्ज से ही करीब 10 घंटे तक इस्तेमाल कर पाएंगे। कुल मिलाकर 80 मिनट में यह फूल चार्ज हो जाएगा।

इसकी भारत में कीमत ₹4,990 रखी गई है। यह तीन रंगों में उपलब्ध हैं। पहला व्हाइट, दूसरा ग्रे और तीसरा नॉर्ड ब्लू। इसके साथ ही कंपनी आने वाले समय में इसकी और जानकारी साझा करेगी।

Abhinav Narayan is presently a student of Law from Amity Law School, Noida; and is a vastly experienced candidate in the field of MUNs and youth parliaments. The core branches of Abhinav's expertise lies in Hindi writing, he writes Hindi poems and is a renowned orator. He is currently the President of the Hindi Literary Club, Amity University.
  • facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *