ToneTag ने किया GMO Payment Gateway के साथ टाई-अप

  • by Yogesh
  • July 15, 2019

पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर स्टार्टअप टोनटैग (ToneTag) ने मंगलवार को जापान के GMO पेमेंट गेटवे आईएनसी (GMO Payment Gateway Inc) के साथ टाई-अप करने की घोषणा की है।

यह रणनीतिक साझेदारी टोनटैग (ToneTag)  को उन्नत संपर्क रहित सेवाओं की सुविधा के माध्यम से GMO पेमेंट गेटवे आईएनसी (GMO Payment Gateway Inc) के मूल्य-प्रस्ताव को मजबूत करते हुए जापान और एशिया में अन्य भौगोलिक क्षेत्रों में ध्वनि-आधारित नेटवर्क का विस्तार करने के में मदद करेगी।

इस टाईअप के तहत, टोनटैग (ToneTag) ने GMO पेमेंट गेटवे आईएनसी (GMO Payment Gateway Inc) के लिए एक ध्वनि-आधारित भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र ( sound-based payment ecosystem) पर एक जारीकर्ता-और-अधिग्रहणकर्ता नेटवर्क को तैनात करेगा, जो बैंकिंग (banking )और खुदरा समाधानों  (retail solutions) की एक श्रृंखला पेश करेगा। इसके साथ ही, GMO ग्राहक सुरक्षित, त्वरित और निर्बाध वित्तीय लेनदेन (quick, and seamless financial transactions) के लिए साउंडवेव प्रौद्योगिकी (soundwave technology) का लाभ उठाने में भी सक्षम होगा।

READ  Tiger Global और Matrix ने Ola की इलेक्ट्रिक वाहन योजना में किया 400 करोड़ रूपये का निवेश

विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित इंटरनेट कंपनी GMO पेमेंट गेटवे आईएनसी (GMO Payment Gateway Inc)  के साथ संगठन का जुड़ाव एक विस्तारित अनुभव के लिए वित्तीय सेवाओं के विस्तार और प्रावधान के साथ संरेखित करता है।

जापान में अपने विस्तार के बारे में जानकारी देते हुए टोनटैग (ToneTag) के संस्थापक और सीईओ कुमार अभिषेक ने कहा कि,

“भुगतान या डिजिटल इंटरैक्शन (digital interaction) के दृष्टिकोण से जापान भारत या पूरे एशिया के रास्ते के बहुत करीब है, जापान में लोगों को नकदी को मोबाइल से जल्दी स्थानांतरित करने का एक बड़ा अवसर है। जापान में अभी भी लेनदेन में नकदी की मात्रा है। और पारिस्थितिक तंत्र को नकदी से मोबाइल भुगतान की तरफ बढ़ाने में मदद करना बहुत सही है।”

टोनटैग (ToneTag) के संस्थापक और सीईओ कुमार अभिषेक ने कहा कि जापान में अपनी सेवाओं के लॉन्च के साथ, टोनटैग (ToneTag) को अगले 18 से 24 महीनों में प्लेटफॉर्म पर प्रति माह एक बिलियन लेनदेन को सक्षम करने के लिए offline commerce की पूर्ति होगी।

READ  Razorpay ने लॉच किया अपना पेमेंट पेज

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में, टोनटैग (ToneTag)  ने UAE के सबसे बड़े बैंकों में से एक फर्स्ट अबू धाबी बैंक (First Abu Dhabi Bank) के साथ समझौता किया था, ताकि ध्वनि आधारित संपर्क रहित भुगतानों को शुरु किया जा सके। वहीं टोनटैग (ToneTag) ने दावा किया कि कि अमेज़न (Amazon), मास्टरकार्ड ( MasterCard) और रिलायंस कैपिटल ( and Reliance Capital ) उसके  निवेशक है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *