June 3, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin

Biz2Credit ने WestBridge Capital और Nexus Venture Partners से सीरिज B राउंड में जुटाया $ 52M फंड

  • by Yogesh
  • September 3, 2019

NYC आधारित ऑनलाइन ऋण देने वाला प्लेटफ़ॉर्म Biz2Credit Inc. जो बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों को छोटे और मध्यम उद्यमों (SME) को उधार देने की प्रक्रियाओं का प्रबंधन करने में मदद करता है ने घोषणा की है कि उसने वेस्टब्रिज कैपिटल (WestBridge Capital) के नेतृत्व में $ 52 मिलियन की फंडिंग जुटाई है।

बता दें कि Biz2Credit के लिए इक्विटी वित्तपोषण का दूसरा राउंड है। इससे पहले Biz2Credit ने  नेक्सस वेंचर पार्टनर्स (Nexus Venture Partners) से फंडिंग प्राप्त की थी।

वहीं इस फंडिंग के बारे में जानकारी देते हुए Biz2Credit सीईओ और सह-संस्थापक रोहित अरोड़ा ने कहा कि,

“प्रौद्योगिकी, Biz2Credit के जोखिम प्रबंधन (risk management) और डेटा एनालिटिक्स टूल (data analytics tool) के साथ युग्मित है, और 2 बिलियन से अधिक के फंडिंग के प्रदर्शन डेटा के साथ समर्थित है, जो बैंकों को कई बाजारों में डिजिटल ऋण देने के व्यवसाय को मूल रूप से एक ओमनी-चैनल (omni-channel) अनुभव देता है।”

वहीं Biz2Credit के अध्यक्ष और सह-संस्थापक Ramit Arora ने कहा कि,

” सह निवेश हमें सर्वश्रेष्ठ लोगों को काम पर रखने और उद्योग के नेता और ऑनलाइन उधार प्रौद्योगिकी और संचालन में प्रर्वतक के रूप में हमारी स्थिति बनाए रखने की अनुमति देगा।”

गौरतलब है कि रोहित अरोड़ा और रामित अरोड़ा द्वारा स्थापित, Biz2X का अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों को अत्याधुनिक, एंड-टू-एंड ऋण उत्पत्ति, सर्विसिंग, निगरानी और जोखिम प्रबंधन प्रदान करते हुए एसएमई (SME) और वाणिज्यिक उधार को सुव्यवस्थित करने में सक्षम बनाता है।

इस फंडिंग को लेकर वेस्टब्रिज (WestBridge) के प्रबंध निदेशक सुमिर चड्ढा ने कहा कि,

“हम कई वैश्विक वित्तीय संस्थानों के साथ अपने डिजिटल उधार देने के लिए साझेदारी करने में कंपनी की सफलता से अत्यधिक प्रभावित हुए हैं। हमारे पोर्टफोलियो (portfolio) के लिए Biz2Credit एक बढ़िया एडिशन है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *