बाज़ार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा और नुकसान के चलते ‘OPPO इंडिया’ के एमडी में दिया पद से इस्तीफ़ा

भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार वर्तमान समय में अनेकों ब्रांड्स से भरा हुआ है। हर ब्रांड अपने अपने ढंग से उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। और इन्हीं कड़ी टक्कर के चलते अब कई बड़ी ब्रांड्स का भी बाज़ार में बने रहना और अपनी लोकप्रियता बरक़रार रखना मुश्किल होता जा रहा है।

अब इसी सिलसिले में एक दिलचस्प वाकिया सामने आया है। दरसल ओप्पो (Oppo) इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर Yi Wang ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है और इसका कारण बाज़ार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच कंपनी के बढ़ते नुकसान को बताया जा रहा है।

इस ख़बर की जानकारी देते हुए कंपनी ने अपने बयान में कहा,

“28 नवंबर को हुई OPPO Mobiles India Private Limited की बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर की एक मीटिंग के दौरान हमनें आपसी सहमती से यह फ़ैसला लिया कि कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर, Yi Wang 30 नवंबर से अपना पद त्याग देंगें। Wang ने भारतीय बाज़ार में अब तक Oppo को पहचान दिलवाने में एक अहम भूमिका निभाई है।”

हालाँकि इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि Oppo इंडिया की मैनेजमेंट टीम पर प्रदर्शन संबंधी काफ़ी दवाब बनाया जा रहा था। Xiaomi की बढ़ती लोकप्रियता के बीच भारतीय बाज़ार में अपना अस्तित्व खोती Oppo की टीम पर अपेक्षित परिणाम न दे पाने पर कंपनी का शीर्ष स्तर काफी नाख़ुश था।

READ  स्टार्टअप में निवेश हेतु Roots Ventures जुटा रहा है 300 करोड़ रूपये का फंड

इस बीच हम आपको बता दें कि 2017-18 में कंपनी को 358 करोड़ रूपये का नुकसान झेलना पड़ा। जो इसके एक वर्ष पहले तक 42 करोड़ रूपये था। इसकी पुष्टि रजिस्ट्रार ऑफ़ कम्पनीज़ (RoC) की एक रिपोर्ट ने की। इसके साथ ही इस रिपोर्ट में यह भी स्पष्ट किया गया कि कंपनी को सितंबर 2018 तक कुल 778 करोड़ का घाटा हुआ है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *