August 8, 2020
  • facebook
  • twitter
  • linkedin
oppo wrist watch

Oppo Watch ₹14,990 की क़ीमत पर हुई लॉंच: जानें क्या है ख़ास?

Oppo ने भारत में आखिरकार Oppo Watch लॉन्च कर दिया है। देखने में यह बिल्कुल Apple Watch की ही तरह है। लेकिन सबसे बेहतरीन बात यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। यह एक जबरदस्त डिजाइन के साथ साथ एक बेहतर विकल्प प्रदान करता है। भारत में इसकी कीमत महज़ 14,990 रुपए से शुरू है।

डिजाइन से शुरुआत करते है। इसका डिजाइन Apple के ही तरह है। इसका डिस्पले कर्व्ड बेजेल लेस है। इसके नीचे सेंसर भी है। दाहिने एज पर दो बटन मौजूद है। इसमें 30 मीटर तक वॉटर रेजिस्टेंस है जो आपको पानी में बचाता है।

यह स्मार्टवॉच दो साइज़ में उपलब्ध है। पहला 41mm और दूसरा 46mm। इसमें एल्यूमिनियम फ्रेम और रबर स्ट्रैप भी मौजूद है। इसमें आपको 1.91 इंच कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले है जिसमें मुख्य रूप से 402×476 पिक्सल का रिजॉल्यूशन मौजूद है। इसमें 100 प्रतिशत पी3 कलर गेमेट सपोर्ट उपलब्ध है। यह मुख्य रूप से 46mm के वेरिएंट के लिए है।

इसके साथ ही 41mm के वेरिएंट के लिए 1.6 इंच का कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले है जिसमें 320×360 पिक्सल का रिजॉल्यूशन उपलब्ध है।

इस स्मार्टवॉच में ड्यूल प्रोसेसर है। पहला Snapdragon Wear 3100 और दूसरा Ambiq Micro Apollo 3 प्रोसेसर मौजूद है। इसमें आपको 1 जीबी रैम और 8 जीबी का बिल्ट इन स्टोरेज क्षमता मौजूद है। इसमें WiFi कनेक्टिविटी सपोर्ट भी मौजूद है। सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें eSIM सपोर्ट भी है। लेकिन यह फिलहाल चाइनीज वेरिएंट में ही उपलब्ध है।

Oppo के स्मार्टवॉच में आपको ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर भी मिलता है को 24/7 लगातार हार्ट रेट को मॉनिटर करता है। इसमें आपको स्लीप मॉनिटरिंग और भी बहुत कुछ फीचर उपलब्ध है। आप आउटडोर रनिंग, इंडोर रनिंग, आउटडोर साइकिलिंग, स्विमिंग आदि एक्सरसाइज को भी इससे ट्रैक कर सकते है। इसके सबसे ऊपर में Google की ColorOS स्किन मौजूद है। इसके साथ ही यह Google के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

41mm के वेरिएंट में 300mAh की बैटरी और 46mm के वेरिएंट में 420mAh की बैटरी उपलब्ध है। 41mm के वेरिएंट में आपको 24 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है तो वहीं 46mm वाले वेरिएंट में आपको 26 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है। इसके साथ ही इसमें 21 दिन का स्टैंडबाय टाइम भी दिया गया है।

इसमें VOOC चार्जिंग सपोर्ट भी है जिससे आपका स्मार्टवॉच मात्रा 15 मिनट में ही करीब 46 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।

41mm वाले वेरिएंट की कीमत 14,990 रुपए है और यह ब्लैक, पिंक गोल्ड और सिल्वर मिस्ट कलर में उपलब्ध है। इसके साथ ही 46mm वाले वेरिएंट की कीमत 19,990 रुपए है और यह ब्लैक, ग्लॉसी गोल्ड कलर में उपलब्ध है।

बाजारों में यह 10 अगस्त से आम लोगों के लिए उपलब्ध होने जा रहा है। Amazon India पर इसकी ऑनलाइन सेल शुरू होगी।

Abhinav Narayan is presently a student of Law from Amity Law School, Noida; and is a vastly experienced candidate in the field of MUNs and youth parliaments. The core branches of Abhinav's expertise lies in Hindi writing, he writes Hindi poems and is a renowned orator. He is currently the President of the Hindi Literary Club, Amity University.
  • facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *