OYO को हर्षित व्यास के तौर पर मिला नया ‘चीफ़ बिज़नेस ऑफिसर’

काफी समय से महज़ विवादों की वजह से सुर्ख़ियों में चल रहे OYO ने इस बार अपने बिज़नेस कार्यकारी स्ट्रक्चर में एक बड़े बदलाव के कारण स्रुखियाँ बटोरी हैं।   

जी हाँ! दरसल OYO Hotels & Homes ने अपने नए ‘चीफ़ बिज़नेस ऑफिसर’ के रूप में हर्षित व्यास को चुना है। आपको बता दें हर्षित ने 2013 में OYO टीम में जगह बनायीं थी, तब वह सबसे पहले उन पांच कोर कर्मचारियों में से एक थे जो OYO के गुड़गांव में पहली बार लॉन्च करने के लिए व्यावसायिक विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। 

OYO में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय बाजार में OYO के प्रवेश का नेतृत्व भी किया। इस कार्य के लिए उन्होंने स्थानीय नागरिकों की एक टीम की स्थापना कर विभिन्न व्यावसायिक मॉडलों का परीक्षण करने के साथ मलेशिया में कई होटल भागीदारों के साथ अच्छे बिज़नेस रिलेशन भी स्थापित किये।

आपको बता दें भारत में चीफ़ बिज़नेस ऑफिसर के रूप में नियुक्त किये जाने से पहले हर्षित पश्चिम क्षेत्र के प्रमुख की भूमिका निभा रहे थे, जिसमें वह 2000 से अधिक कर्मचारियों की टीम का नेतृत्व करते थे।

OYO का दावा है कि हर्षित के नेतृत्व में पश्चिम क्षेत्र ने कंपनी ने काफी शानदार बढ़त हासिल करने में सफ़लता पायी है और यह क्षेत्र कंपनी के लिए सबसे तेज़ और सबसे अधिक लाभदायक व्यवसाय इकाई बन गया है।

आपको बता दें इस नए रोल के साथ हर्षित अब OYO Hotels & Homes भारत और दक्षिण एशिया के सीईओ आदित्य घोष को रिपोर्ट करेंगे और वह आपूर्ति, मांग और संचालन सहित सभी व्यावसायिक मैट्रिक्स के संचालन की जिम्मेदारी संभालेंगें।

हर्षित के पास भारत भर की फील्ड टीमें भी होंगी जो उन्हें रिपोर्ट करेंगी और केंद्रीय टीम के साथ मिलकर काम करती नज़र आयेंगी।

हर्षित ने अपने के बयान में कहा;

“OYO के साथ अपने कैरियर की शुरुआत ने मेरे प्रोफेशनल जीवन को बहुत प्रभावित किया है, इसने मेरे नेतृत्व के हुनर को आकार देने का काम किया है।”

“पिछले पांच वर्षों में मैंने संगठन को तेजी से विकसित होते देखा है और वास्तव में टीम के शुरुआती सदस्यों में से एक होने पर गर्व महसूस होता है, जिसने कंपनी का आधार रखा था। हालाँकि अब मैंने OYO में अपनी यात्रा के अगले अध्याय में कदम रखा है, मैं रितेश, आदित्य और सभी OYOPTurs को उनकी प्रेरणादायक भूमिका के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा।”

इस बीच हम आपको बता दें हर्षित IIT BHU के पूर्व छात्र भी रह चुकें हैं और उन्हें अब लगभग होटल इंडस्ट्री का 5 वर्षों के अधिक का अनुभव है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *