OYO कर सकता है जयपुर स्थित ‘फॉर्च्यून सेलेक्ट मेट्रोपॉलिटन’ होटल का अधिग्रहण, 35-40 करोड़ रूपये तक की डील

  • by Ashutosh Kumar Singh
  • September 12, 2019

ऑनलाइन होटल बुकिंग सर्विस प्रदाता, OYO जिस रफ़्तार से अपने बिज़नेस का विस्तार कर रहा है, वह वाकई हैरान करने वाली है। हर महीनें OYO अपनी किसी नई उपलब्धि के लिए सुर्खियाँ बटोरता नज़र आता है।

और अब इसी श्रृंखला में OYO ने फोर स्टार हॉस्पिटैलिटी सेगमेंट में प्रवेश करने के संकेत दिए हैं। दरसल OYO होटल्स एंड होम्स कथित रूप से UAE स्थित प्रॉपर्टी डेवलपर ग्रुप Emaar Properties से 35-40 करोड़ में  ITC Hotels-प्रबंधित फॉर्च्यून सेलेक्ट मेट्रोपॉलिटन जयपुर के अधिग्रहण की बात कर रहा है।

हालाँकि कंपनी इस अधिग्रहण के पूरा होने तक किसी भी प्रकार को कोई बयान देने से बच रही है।लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कुछ ही दिनों में कंपनी इसका ऐलान कर सकती है।

दरसल यह खबरें बहुत पहले से हैं कि सॉफ्टबैंक समर्थित OYO भारत में प्रमुख मेट्रो स्थानों और टियर 1 शहरों में फोर स्टार होटलों की तलाश कर रहा है। कुछ रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की योजना होटल उद्योग में एक आधार स्थापित करने की है, जिसमें 5000 तक कमरों के अधिग्रहण, लीज़ या प्रबंधन के माध्यम का लक्ष्य रखा गया है।

READ  OYO राज्य सरकारों को देगी होटलों में ठहरने वाले ग्राहकों की 'रियल-टाइम अपडेट'

इसके लिए भला कंपनी के पास फॉर्च्यून सिलेक्ट से बेहतर विकल्प भी क्या हो सकता है। ऐसे इसलिए क्यूंकि फॉर्च्यून सिलेक्ट मुख्य रूप से प्रमुख व्यावसायिक स्थानों और हॉलिडे गंतव्यों में फोर और फाइव स्टार होटलों की एक श्रृंखला है, जबकि फॉर्च्यून पार्क और फॉर्च्यून इन तीन से थ्री-फोर श्रेणी में एक मध्य-स्तरीय व्यवसाय होटल की श्रेणियां हैं।

इस बीच हम आपको बता दें कि हाल ही में ही सॉफ्टबैंक समर्थित, OYO ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) के छात्रावास के अधिग्रहण के लिए कॉलेज से बात शुरू की है।

और अब इस ITC-फॉर्च्यून डील के साथ, OYO फोर-स्टार होटलों की एक श्रृंखला बना, अपनी सेवाओं का और भी अधिक विस्तार करने के लक्ष्य की ओर बढ़ता नज़र आ रहा है।

Loading...

नई तकनीकों और विचारों के समायोजन को तलाशता मुसाफ़िर, जिसका मानना है कि उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी मिलकर ही विकास और विस्तार का अवसर प्रदान करतीं हैं | Founder & Editor-In-Chief (TechSamvad)
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *